Stone Astrology: इस रत्न को पहनते ही चमक जाएगी किस्मत, मिलेगा छप्परफाड़ पैसा
Advertisement
trendingNow11708517

Stone Astrology: इस रत्न को पहनते ही चमक जाएगी किस्मत, मिलेगा छप्परफाड़ पैसा

Benefits of Wearing Emerald: ग्रहों को कंट्रोल करने के लिए या फिर इन के दुष्प्रभाव से बचने के लिए ज्योतिष शास्त्र और रत्न शास्त्र में उपाय बताए गए हैं. ध्यान रहे कि किसी भी रत्न को पहनने से पहले किसी ज्योतिषी की सलाह लेना आवश्यक है. 

पन्ना पहनने के फायदे

Emerald Gemstone: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अगर कुंडली में ग्रह-नक्षत्र की स्थिति सही हो तो जीवन आरामदायक हो जाता है, वही अगर ग्रहों की स्थिति कमजोर हो तो जीना दुभर हो जाता है.  ग्रहों की चाल मनुष्य को या तो अपार संपत्ति और मान-सम्मान का तमगा पहना देता है या फिर उसे सीधे आसमान से नीचे धड़ाम कर देती है.  इन ग्रहों को कंट्रोल करने के लिए या फिर इन के दुष्प्रभाव से बचने के लिए ज्योतिष शास्त्र और रत्न शास्त्र में उपाय बताए गए हैं. भारतीय रत्न शास्त्र के अनुसार पन्ना रत्न धारण कर सकते हैं, ध्यान रहे कि किसी भी रत्न को पहनने से पहले किसी ज्योतिषी की सलाह लेना आवश्यक है. आइए जानते हैं रत्न शास्त्र के अनुसार पन्ना धारण करने की विधि और इसके फायदे और पन्ना किन लोगों के लिए पहनना शुभ होता है.

पन्ना रत्न बुध ग्रह का रत्न है, जिसे वाणी, बुद्धि और व्यापार का कारक माना गया है. किसी भी प्रकार की समस्या से बाहर निकलने, आर्थिक स्थिति को मजबूत करने और जीवन में खुशियां लाने के लिए पन्ना रत्न धारण करने की सलाह दी जाती है.

पन्ना धारण करने के लाभ

- पन्ना धारण करने से व्यक्ति की कुंडली में बुध की स्थिति मजबूत होती है.

-पन्ना धारण करने से व्यक्ति में बुद्धि, तर्क, संवाद और धन बढ़ता है.

-अगर किसी जातक की कुंडली में बुध की अंतर्दशा चल रही है या बुध कमजोर है, तो उसे पन्ना धारण करने से विशेष लाभ की प्राप्ति होती है.

-बुध ग्रह को व्यापार का कारक माना गया है, इसलिए कारोबारियों के लिए ये बेहद शुभ फलदायी है.

-पन्ना धारण करने वालों पर बुध देव की कृपा हमेशा बनी रहती है.

-पन्ना धारण करने से बुध की कृपा से अचानक धन लाभ के योग बनते हैं.

-पन्ना धारण करने से जुआ, सट्टा, लॉटरी के माध्यम से धन प्राप्ति के योग भी बनते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news