Miracle Gemstone: इन 5 रत्नों में से कोई 1 करें धारण, मिलेगी हर काम में सफलता; हो जाएंगे मालामाल
Advertisement
trendingNow11578364

Miracle Gemstone: इन 5 रत्नों में से कोई 1 करें धारण, मिलेगी हर काम में सफलता; हो जाएंगे मालामाल

Astrology Of Gemstone: रत्न शास्त्र में अलग ग्रहों और राशियों के लिए विभिन्न रत्नों के बारे में बताया गया है जिनको धारण करने से व्यक्ति को हर काम में सफलता मिलती है, लेकिन ज्योतिषों के अनुसार कुछ ऐसे रत्न भी जिनको किसी भी राशि के जातक धारण कर सकते हैं तो आपको धन की कभी कोई कमी नहीं होती है.

 

शुभ रत्न

Lucky Gemstone: रत्न शास्त्र में अलग ग्रहों और राशियों के लिए विभिन्न रत्नों के बारे में बताया गया है जिनको धारण करने से व्यक्ति को हर काम में सफलता मिलती है, लेकिन ज्योतिषों के अनुसार कुछ ऐसे रत्न भी जिनको किसी भी राशि के जातक धारण कर सकते हैं. जिसको धारण करते ही उनका भाग्योदय होता और सुखद परिणाम प्राप्त होने लगाते हैं. आपको हर काम में सफलता प्राप्त होती है और धन की कभी कोई कमी नहीं होती है. बस आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि आपके हाथ की अंगुली में सही रत्न हो और एक ही रत्न धारण किया हो.

पुखराज ( Yellow Topaz) : 

बृहस्पति को देवगुरु माना जाता है. उनको समृद्धि और वृद्धि का कारक माना जाता है. ऐसे में बृहस्पति को मजबूत करने के लिए पुखराज धारण करने की सलाह दी जाती है.पुखराज पहनने से जातक को सुख- समृद्धि की प्राप्ति होती है, इसके साथ ही व्यक्ति दीर्घायु होता है. यदि आपकी शादी या वैवाहिक जीवन में किसी भी प्रकार की समस्या है तो आप किसी ज्योतिष की परार्मश से पुखराज धारण कर सकते हैं. 

पन्ना (Emerald) : 

पन्ना हरे रंग का रत्न होता है और इसे बुध ग्रह से जोड़ा गया है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जो व्यक्ति पन्ना रत्न धारण करता है, वह आर्थिक रूप से बहुत मजबूत होता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जो व्यक्ति पन्ना रत्न धारण करता है, वह आर्थिक रूप से बहुत मजबूत होता है. पन्ना रत्न बुध ग्रह का रत्न माना जाता है और बुध वाणी और बुद्धि का ग्रह माना गया है, इसलिए जो व्यक्ति पन्ना रत्न धारण करता है, वह भाषण देने में प्रथम स्थान पर होता है.

हीरा ( Diamond) : 

इस रत्न का संबंध शुक्र ग्रह से माना जाता है. शुक्र प्रेम और सौभाग्य के प्रतीक हैं. हीरा धारण करने से जातकों को वैवाहिक जीवन के साथ भौतिक सुख प्राप्त होते हैं.  इसे धारण करने से कई कार्यों में सफलता के साथ आर्थिक उन्नति करने में भी सहायक होता है. 

टाइगर स्टोन ( Tiger Stone) : 

ज्योतिष शास्त्र अनुसार टाइगर स्टोन की अंगूठी को मंगलवार के दिन सिद्ध करके धारण करें। ऐसा करने से जन्मकुंडली में मंगल ग्रह की स्थिति सकारात्मक होगी. टाइगर स्टोन पहनने से व्यक्ति में आत्मविश्वास की वृद्धि होती है. साथ ही इसको पहनने से व्यापार में अच्छा धनलाभ होता है.  

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news