Feng Shui Tips: चैत्र नवरात्रि के समापन से पहले घर लाएं फेंगशुई की ये चीजें, पैसों से हो जाएंगे मालामाल
Advertisement

Feng Shui Tips: चैत्र नवरात्रि के समापन से पहले घर लाएं फेंगशुई की ये चीजें, पैसों से हो जाएंगे मालामाल

 Feng Shui Tips : आप भी गुडलक चाहते हैं तो नवरात्र समाप्ति के पहले अपने घर या ऑफिस में सुख समृद्धि से जुड़े इन चीजों को लाकर इसका लाभ उठा सकते हैं.

फेंगशुई के उपाय

Chaitra Navratri 2023 Fengshui Tips: सनातन धर्म में नवरात्रि का पर्व का बहुत शुभ माना जाता है. फेंगशुई के अनुसार इस दौरान कई फेंगशुई से जुड़ी चीजों को घर में लाने से मनुष्य को सुख समृद्धि और तरक्की प्राप्त हो सकती है. आप भी गुडलक चाहते हैं तो नवरात्र समाप्ति के पहले अपने घर या ऑफिस में सुख समृद्धि से जुड़े इन चीजों को लाकर इसका लाभ उठा सकते हैं.  माना जाता है कि इन्हें घर या ऑफिस में रखने से वास्तु दोष दूर होते हैं और घर में सुख-समृद्धि आती है. आइए जानते हैं कि नवरात्रि खत्म होने से पहले फेंगशुई की किन चीजों को घर लाना चाहिए.

फेंगशुई के अनुसार ये वस्तुएं मानी जाती है शुभ 

लाफिंग बुद्धा 

फेंगशुई में लाफिंग बुद्धा घर में रखना बहुत ही शुभ माना जाता है. इसको घर और ऑफिस में गुडलक और सकारात्मक  ऊर्जा लाते हैं. लाफिंग बुद्धा की मुर्ति ऐसी जगह रखनी चाहिए कि घर में घुसते ही सबसे पहले उसी पर नजर पड़े.

फिश एक्वेरियम 

फेंगशुई के अनुसार घर में मछली रखना शुभ माना जाता है, छोटी-छोटी मछलियों को कामयाबी का प्रतीक माना जाता है. इसको उत्तर दिशा में रखने से सुख-समृद्धि आती है.

बैंबू ट्री

बैंबू ट्री घर से नकारात्मक ऊर्जा करने का काम करता है. घर या ऑफिस में बैंबू ट्री रखने से सकारात्मक ऊर्जा आती है और जीवन में खूब तरक्की मिलती है. इसे ड्राइंग रूम में रखना ज्यादा शुभ माना जाता है.

फेंगशुई कछुआ 

फेंगशुई में कछुआ सकारात्मक ऊर्जा और लम्बी आयु का प्रतीक माना जाता है. फेंगशुई कछुए को घर या ऑफिस में रखने से मान-सम्मान बढ़ता है और करियर में खूब तरक्की मिलती है.

विंड चाइम  

फेंगशुई में विंड चाइम का बहुत महत्व है. माना जाता है कि यह घर से नकारात्मक ऊर्जा दूर करता है. विंड चाइम्स की घंटियां जब एक-दूसरे से टकराती हैं तो इससे मधुर आवाज निकलती है. ये आवाज घर के सदस्यों को मानसिक शांति देती है और लोगों में सकारात्मक ऊर्जा भरती है.  

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news