बस, इतने दिन के अंदर कर लें इनमें से एक भी काम, कोई नहीं रोक पाएगा अमीर बनने से!
Advertisement

बस, इतने दिन के अंदर कर लें इनमें से एक भी काम, कोई नहीं रोक पाएगा अमीर बनने से!

Tulsi ke Upay: अधिक मास शुरू हो चुका है और भगवान विष्‍णु को समर्पित इस महीने में पूजा-पाठ उपाय करना बहुत लाभ देता है. पुरुषोत्‍तम मास में तुलसी के कुछ उपाय करना व्‍यक्ति को अमीर बना सकता है.  

बस, इतने दिन के अंदर कर लें इनमें से एक भी काम, कोई नहीं रोक पाएगा अमीर बनने से!

Tulsi ke Totke: हिंदू धर्म में पुरुषोत्‍तम मास का विशेष महत्‍व है. इसे मलमास या अधिकमास भी कहते हैं. पुरुषोत्‍तम मास 3 साल में एक बार आता है. इस साल 18 जुलाई को अधिकमास शुरू हुआ है और 16 अगस्‍त तक चलेगा. अधिकमास या पुरुषोत्‍तम मास भगवान विष्‍णु को प्रसन्‍न करने और उनकी कृपा पाने के लिए बहुत अच्‍छा होता है. साथ ही इस महीने में भगवान शिव की भी उपासना की जाएगी क्‍योंकि अधिकमास सावन महीने में पड़ रहा है. साथ ही पुरुषोत्‍तम मास में तुलसी की पूजा करने से मां लक्ष्‍मी भी कृपा करती हैं. 

पुरुषोत्‍तम मास में कर लें ये उपाय 

पुरुषोत्‍तम मास में तुलसी की पूजा, उपाय करने से अपार सुख-समृद्धि मिलती है. घर में सौभाग्‍य आता है. यदि आप अमीर बनना चाहते हैं तो तुलसी के कुछ उपाय पुरुषोत्‍तम मास में करके खासा लाभ पा सकते हैं. 

- अधिक मास में तुलसी के पौधे में थोड़ा सा गन्‍ने का रस अर्पित करें. ऐसा करने से धन एवं ऐश्वर्य की प्राप्ति होती है. आर्थिक स्थिति बेहतर होती है. 

- शत्रुओं से समस्‍या है तो तुलसी पर गन्‍ने का रस चढ़ाने से विरोधी परास्‍त होते हैं. 

- तुलसी के पत्‍तों को लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी या धन स्‍थान पर रख दें. ऐसा करने से आर्थिक समस्याएं दूर होंगी. 

- शाम के समय तुलसी के सामने घी का दीपक जलाना घर में सकारात्‍मकता और सौभाग्‍य लाता है. 

- पुरुषोत्तम मास में रोजाना तुलसी के पौधे में जल चढ़ाएं और इस दौरान 'ॐ नमो भगवते वासुदेवाय नमः' मंत्र का जाप करें. लेकिन ध्‍यान रहे कि रविवार और एकादशी के दिन तुलसी को जल ना चढ़ाएं, ना ही पत्‍ते तोड़ें. 

- यदि आपकी कोई मनोकामना है तो तुलसी पूजा के समय तुलसी के पौधे की परिक्रमा जरूर करें और मन ही मन अपनी मनोकामना दोहराएं. साथ ही अधिकमास में तुलसी के पौधे को लाल रंग की चुनरी भी चढ़ाएं. ऐसा करने से सुख और समृद्धि की प्राप्ति होती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news