Bedroom Vastu Tips: बेडरूम में वास्तु दोष पति-पत्नी के संबंध पर डालता है बुरा असर, बड़े काम के हैं ये टिप्स
Advertisement
trendingNow11514679

Bedroom Vastu Tips: बेडरूम में वास्तु दोष पति-पत्नी के संबंध पर डालता है बुरा असर, बड़े काम के हैं ये टिप्स

Bedroom Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में रखी हर चीज का प्रभाव व्यक्ति के जीवन पर पड़ता है. वास्तु में हर चीज को रखने की एक निश्चित दिशा और नियम होते हैं.

Bedroom Vastu Tips: बेडरूम में वास्तु दोष पति-पत्नी के संबंध पर डालता है बुरा असर, बड़े काम के हैं ये टिप्स

Bedroom Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में रखी हर चीज का प्रभाव व्यक्ति के जीवन पर पड़ता है. वास्तु में हर चीज को रखने की एक निश्चित दिशा और नियम होते हैं. वास्तु शास्त्र में बेडरूम के लिए भी खास नियम बनाए गए हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार बेडरूम की दिशा से लेकर उसमें रखी चीजों तक का प्रभाव पति-पत्नी के रिश्ते पर पड़ता है.

बेडरूम में रखी कुछ चीजें नकारात्मक ऊर्जा पैदा करती हैं और इससे पति-पत्नी के रिश्ते में दरार आ जाती है. ये बातें पारिवारिक जीवन में कलह बढ़ाने का काम करती हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार इन चीजों को बेडरूम में बिल्कुल भी नहीं रखना चाहिए. अगर आपके भी बेडरूम में है ये चीजें तो तुरंत हटा दें

बेडरूम में न रखें ये चीजें

बेडरूम में कभी भी आपत्तिजनक फोटो नहीं लगानी चाहिए. वास्तु के अनुसार आक्रामक जानवरों की तस्वीरें, युद्ध की तस्वीरें या उदास चेहरों वाली तस्वीरें मन और मस्तिष्क पर नकारात्मक प्रभाव डालती हैं. इसका असर पति-पत्नी के रिश्ते पर भी पड़ता है.

बेडरूम में कभी भी कांटेदार पौधे नहीं रखने चाहिए. बेडरूम में छोटे कैक्टस या कांटेदार फूल रखने से पति-पत्नी के बीच झगड़े बढ़ जाते हैं. इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा भी बढ़ती है. खिड़की के पास अपराजिता का पौधा लगाने से आपसी प्रेम बढ़ता है.

बेडरूम में कभी भी मृत लोगों की तस्वीर नहीं रखनी चाहिए. वास्तु शास्त्र के अनुसार बेडरूम में लगी ये तस्वीरें घर के वास्तु को प्रभावित करती हैं. इससे पति-पत्नी के बीच खुशी का माहौल नहीं रहता है.

अगर बेडरूम में समुद्र, झरने या पानी की फोटो है तो उसे तुरंत हटा दें. माना जाता है कि इससे पति-पत्नी के बीच का विश्वास खत्म हो जाता है.

सुखी वैवाहिक जीवन के लिए बेडरूम की दिशा पर ध्यान देना जरूरी है. बेडरूम हमेशा उत्तर या वायव्य भाग में बनाना चाहिए. इससे पति-पत्नी के संबंधों में प्रगाढ़ता आती है और जीवन में प्रेम बना रहता है.

Trending news