Vastu Tips: बासी रोटी के ये उपाय खोलेंगे बेसुमार धन के रास्ते, राहु-शनि भी होंगे मेहरबान
Advertisement

Vastu Tips: बासी रोटी के ये उपाय खोलेंगे बेसुमार धन के रास्ते, राहु-शनि भी होंगे मेहरबान

Shani Dosh Dur krne Ke Upay: ज्योतिष शास्त्र में रोटी से जुड़े उपाय बताए गए हैं जो काफी लोकप्रिय हैं. कई लोग इन टोटकों पर विश्वास करते. ऐसा ही कुछ उपाय बासी रोटी से जुड़ा है. जो कुंडली में उपस्थित राहु और शनि के दोषों को दूर करने में मदद करता है.

बासी रोटी के उपाय

Basi Roti Ke Jyotishiya Upay: हमारे जीवन में ग्रह-नक्षत्रों का बहुत महत्व है. ग्रह-नक्षत्रों के परिर्वतन से हमारे जीवन में उतार-चढ़ाव होने लगते हैं, लेकिन ज्योतिष शास्त्र में इन दोषों को दूर करने के कई उपाय बताए गए हैं, जिससे ग्रहों को मजबूत किया जा सकता है. ज्योतिष शास्त्र में रोटी से जुड़े उपाय बताए गए हैं जो काफी लोकप्रिय हैं. कई लोग इन टोटकों पर विश्वास करते हैं. सनातन संस्कृति में गाय को पहली रोटी खिलाने की परंपरा है. जो काफी शुभ माना गया है और शुभ फल प्राप्ति के लिए यह विशेष उपाय भी है. ऐसा ही कुछ उपाय बासी रोटी से जुड़ा है. जो हमारे ग्रह नक्षत्रों के दोषों को दूर करने में मदद करता है. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में.

बासी रोटी के ज्योतिष उपाय : 

- घर में रोटी बनने वाली सबसे पहली रोटी (Basi Roti ke Upay) गाय के लिए निकालकर अलग कर लें और रोजाना इस रोटी को नियमपूर्वक गाय को खिलाएं. ऐसा करने पर मां लक्ष्मी का भरपूर आशीर्वाद मिलता है और घर में सुख-समृद्धि का बना रहता है.

- यदि किसी व्यक्ति पर राहु दोष हो तो ज्योतिष शास्त्र के अनुसार काले कुत्ते को सरसों का तेल लगाकर रोटी देनी चाहिए. इस उपाय से कुंडली में उपस्थित राहु को मजबूत और उनके दोषों को दूर किया जा सकता है.

- ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि यदि किसी व्यक्ति पर शनि की साढ़े साती या शनि की ढैय्या चल रही हो तो उसे शनिवार के दिन या फिर अमावस्या को गाय को बासी रोटी और खीर खिलाएं. ऐसा करने से आप शनि की ढैय्या और साढ़े साती के प्रकोप को कम कर सकते हैं.

- अगर आपके बनते हुए काम बीच में अटक जाते हैं या फिर नौकरी-कारोबार में तरक्की नहीं मिल पा रही है तो ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि नवग्रह आपसे रुष्ट चल रहे हैं और उन्हें शांत करने के लिए रोजाना 5 बासी रोटी (Basi Roti ke Upay)लें और रोटी के छोटे-छोटे टुकड़े करके पक्षियों को दाने के रूप में खिलाना शुरू कर दें. ऐसा करने से नवग्रह शांत हो जाते हैं और कामयाबी मिलने लगती है. 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news