Tuesday Upay: 'बड़ा मंगलवार' पर बन रहा है सिद्धि योग, संकटमोचन को ऐसे करें प्रसन्न; करियर में मिलेगी सफलता
Advertisement
trendingNow11716368

Tuesday Upay: 'बड़ा मंगलवार' पर बन रहा है सिद्धि योग, संकटमोचन को ऐसे करें प्रसन्न; करियर में मिलेगी सफलता

Tuesday Remedies in Hindi : कल यानी 30 मई को साल का आखिरी बड़ा मंगलवार है. जिसे बुढ़वा मंगल के नाम भी जाना जाता है. बता दें कि ज्येष्ठ महीने में पड़ने वाले मंगलवार को बड़ा मंगल कहते हैं. इस दिन बजरंगबली की विशेष ढंग से पूजा-अर्चना करके उन्हें प्रसन्न किया जाता है. 

मंगलवार के उपाय

Bada Mangalwar Upay : हिंदू धर्म में हर दिन किसी न किसी देवी-देवताओं को समर्पित है. वैसे ही मंगलवार का दिन संकटमोचन को समर्पित है. कल यानी 30 मई को साल का आखिरी बड़ा मंगलवार (Bada Mangalwar) है. जिसे बुढ़वा मंगल के नाम भी जाना जाता है. बता दें कि ज्येष्ठ महीने में पड़ने वाले मंगलवार को बड़ा मंगल कहते हैं. इस दिन बजरंगबली की विशेष ढंग से पूजा-अर्चना करके उन्हें प्रसन्न किया जाता है. मान्यता है कि ऐसा करने से संकटमोचन आप पर अपनी कृपा दृष्टि हमेशा बनाएं रखते हैं. आप बड़ा मंगलवार के दिन कुछ उपाय जरूर करें. इससे आपकी धन, करियर और अन्य तमाम समस्याएं दूर होती हैं. तो चलिए जानते हैं इन उपायों के बारे में. 

मंगलवार के उपाय (Tuesday Remedie) - 

हनुमान जी को लगाएं उनकी प्रिय चीजों का भोग- मंगलवार के दिन आप हनुमान जी को चोला चढ़ा सकते हैं. इस दिन आप बेसन के लड्डू और मिठाईयों का भोग अर्पित करें. इससे बजरंगबली आप पर हमेशा अपनी कृपा बनाएं रखते हैं. 

शनि दोष से मुक्ति के लिए-  बड़ा मंगलवार के दिन तुलसी के 108 पत्तों पर पीले चंदन से राम का नाम लिखकर और उसकी माला बनाकर बजरंगबली को पहनाने से शनि दोष से राहत मिलती है. साथ ही साथ यह उपाय आपको राहु दोष से भी मुक्ति दिलाएगा.

सिंदूर और चमेली का तेल करें अर्पित- बजरंगबली को आप मंगलवार के दिन सिंदूर और चमेली का तेल अर्पित करें. और घी का दीपक जला कर सुंदरकांड का पाठ करें. ऐसा करने से आप रोग-दोष से दूर रहते हैं. 

हनुमान चालीसा का पाठ- बड़ा मंगलवार के दिन आप सुबह उठकर स्नानदि करने के बाद हनुमान चालीसा का पाठ करें. इससे जीवन में आ रही सभी समस्याएं दूर होती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों ऐपर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news