Namak Ke Totke : जिंदगी में कर देंगे खुशियों की बौछार, करियर में मिलेगी सफलता; अजमाएं नमक के ये उपाय
Advertisement

Namak Ke Totke : जिंदगी में कर देंगे खुशियों की बौछार, करियर में मिलेगी सफलता; अजमाएं नमक के ये उपाय

Namak Ke Upay: वास्तु शास्त्र के अनुसार चुटकीभर नमक के उपायों करते ही जिंदगी में खुशियों की बौछार हो जाती है और करियर में अपार सफलता प्राप्त होती है.

नमक के टोटके

Astro Tips Of Salt: अक्सर हम किसी ऐसी मुसीबत में फंस जाते हैं कि निकलना मुश्किल हो जाता है, वास्तु शास्त्र में इन परेशानियों से निकलने के अचूक उपाय हैं, जिनको करने से जिंदगी में खुशियों की बौछार हो जाती है और करियर में अपार सफलता प्राप्त होती है. किचन में बहुत सी ऐसी चीजें होती हैं, जो वास्तु टिप्स को पूरा करने में हमारी मदद करता है. नमक भी उन्हीं में से एक है, वास्तु शास्त्र के अनुसार चुटकीभर नमक के उपायों करते ही तुरंत लाभ मिलता है, जानते हैं नमक के कुछ ऐसे ही टोटकों के बारे में. 

मन की बैचेनी दूर करने के लिए (Namak ke Totke)

कई बार हमारा मन बिना किसी वजह के बैचेनी करने लगता है. जिसके चलते इंसान मानसिक चिंता और तनाव में आ जाता है. इस स्थिति में अपने एक हाथ की मुट्ठी में नमक लेकर अपने ऊपर से 7 बार फिराएं और उसे वॉश बेसिन में बहा कर थोड़ी देर तक पानी बहने दें कुछ ही देर में बैचेनी बिल्कुल दूर हो जाएगी.

घर में क्लेश और झगड़े समाप्त करने के लिए

अगर आपके अक्सर घर में क्लेश और झगड़ा होता है तो सबसे आसान उपाय यह है कि आप अपने घर में रोजाना सेंधा नमक पानी में मिला लें और पोंछा लगाएं. इसके बाद अपने बेडरूम में सेंधा नमक की एक डली रख दें और हर 15 दिन में इसे बदलते रहें. इससे पति-पत्नी में कभी क्लेश नहीं होगा और घर में भी शांति बनी रहेगी.

आर्थिक संकट दूर करने के लिए लिए

अगर आप लगातार प्रयास कर रहें और इसके बावजूद आपको इसके उचित परिणाम नहीं मिल रहे हैं या फिर आर्थिक संकट बना रहता है तो इस स्थिति में एक कांच का गिलास लेकर उसमें पानी और नमक मिलाकर घर के नैऋत्य कोण (दक्षिण-पश्चिम दिशा) में रख दें,  इस पानी के गिलास के पीछे एक लाल रंग का बल्ब भी लगा दीजिए. प्रत्येक 15 दिन में एक बार गिलास में भरा नमक मिला पानी बदलते रहें। इससे कुछ ही दिनों में आपके घर के संकट दूर होने लगते हैं और पैसा आने लगता है. 

रोगों से मुक्ति पाने के लिए नमक के टोटके

यदि सभी तरह के इलाज लेने के बाद भी मरीज सही नहीं हो रहा है और लगातार उसका रोग बढ़ता ही जा रहा है तो ऐसे मरीज के पास एक कांच के बर्तन में मुट्ठी भर नमक भरकर रख देना चाहिए. रोजाना सुबह इस नमक को किसी गंदे नाले में फेंक दे और फिर से नया नमक भर कर रख दें.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news