Astro Tips: धन और वैभव पाने के लिए रोज सुबह करें ये काम, मां लक्ष्मी होंगी प्रसन्न
Advertisement

Astro Tips: धन और वैभव पाने के लिए रोज सुबह करें ये काम, मां लक्ष्मी होंगी प्रसन्न

Astro Tips For Money: हिंदू धर्म में मां लक्ष्मी को वैभव और सुख-समृद्धि की देवी माना जाता है. धार्मिक मान्यता है कि जिस पर माता लक्ष्मी की कृपा होती है, उनकी जीवन में धन और समृद्धि की प्रवृत्ति बनी रहती है. धार्मिक और ज्योतिष मान्यता के अनुसार ऐसे कई उपाय हैं, जिसके माध्यम से व्यक्ति मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त कर सकते हैं.

Astro Tips For Money

Astro Tips For Money: सनातन धर्म में मां लक्ष्मी का विशेष स्थान है. वे धन, सुख, और समृद्धि की प्रतीक हैं. लोग मानते हैं कि जिस व्यक्ति पर मां लक्ष्मी की कृपा होती है, उनकी जीवन में किसी भी प्रकार की कमी नहीं रहती. और उनके जीवन में धन, वैभव और सुख-समृद्धि बनी रहती है. जिस व्यक्ति पर माता लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं, वे कंगाल हो जाते हैं और उनकी सुख-सुविधा भी छीन जाती है. ज्योतिष शास्त्रों और धार्मिक मान्याताओं के अनुसार माता लक्ष्मी की विशेष कृपा प्राप्त करने के लिए विभिन्न उपाय हैं, जिसे नियमित पालन करना चाहिए. 

साफ-सफाई
ज्योतिष शास्त्रों में बताया गया है कि माता लक्ष्मी को साफ-सफाई बहुत प्रिय है. घर के प्रवेश द्वार को नियमित रूप से साफ करना चाहिए. प्रतिदिन सुबह प्रवेश द्वार को पानी से धोने चाहिए. इससे माता लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और घर में सुख-समृद्धि बढ़ती है. 

दीपक जलाना
वैदिक ज्योतिष के अनुसार प्रतिदिन शाम को घर के प्रवेश द्वार पर घी का दीपक जलाना चाहिए, इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और घर में संपन्नता बढ़ती है.

तुलसी की पूजा
धार्मिक मान्याताओं के अनुसार तुलसी के पौधे की पूजा बहुत शुभ और लाभदायक होता है. तुलसी की पूजा मां लक्ष्मी के लिए विशेष महत्व रखता है. जिस घर में तुलसी की नियमित पूजा होती है, वहां मां लक्ष्मी का वास होता है. इसलिए तुलसी मां को जल चढाकर, उनके सामने दिपक जलाना चाहिए.

सूर्यदेव की पूजा
धार्मिक मान्याताओं के अनुसार सूर्यदेव की पूजा का विशेष महत्व है. सूर्यदेव को नियमित रूप से जल चढ़ाने से घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है. और कुंडली में सूर्य की स्थिति भी मजबूत होती है, जिससे वैभव प्राप्त होता है. 

तिलक
ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार माथे पर तिलक लगाने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं. इसलिए सुबह की पूजा के बाद माथे पर चंदन का तिलक लगाना चाहिए. तिलक लगाना शारीरिक और मानसिक स्वास्थय के लिए भी लाभदायक होता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news