Dream: सपने में इन चीजों को देखना करता है धन लाभ की ओर इशारा, जल्द चमकने वाली है आपकी किस्मत
Advertisement

Dream: सपने में इन चीजों को देखना करता है धन लाभ की ओर इशारा, जल्द चमकने वाली है आपकी किस्मत

Swapna Shastra: स्वप्न शास्त्र के मुताबिक, सपने भविष्य का संकेत होते हैं. इनमें से कुछ सपने अच्छे दिनों तो कुछ सपने संकट की तरफ इशारा करते हैं. आज कुछ ऐसे सपनों के बारे में बताएंगे, जो काफी शुभ माने जाते हैं. 

स्वप्न शास्त्र

Dream Meaning: स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने भविष्य का संकेत होते हैं. इनमें से कुछ सपने अच्छे दिनों तो कुछ सपने संकट की तरफ इशारा करते हैं. हालांकि, सपने सुखद और डरावने दोनों हो सकते हैं, लेकिन हकीकत में इनका अर्थ अलग-अलग हो सकता है. आज कुछ ऐसे सपनों के बारे में बताएंगे, जो काफी शुभ माने जाते हैं. इनको देखने से जिंदगी बदल जाती है. भाग्य साथ देने लगता है और धन लाभ के योग बनने लगते हैं. आज हम बात करने वाले हैं सपने में देखी जाने वाली इन 7 वस्तुओं का क्या मतलब होता है.

सपने में इन चीजों को देखने का मतलब :

दीपक- स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में जलता हुआ दीपक का दिखाई देना बेहद शुभ सपना माना जाता है. ये सपना भविष्य में होने वाले धन लाभ की तरफ संकेत देता है.

सांप- स्वप्न शास्त्र के अनुसार यदि किसी व्यक्ति को सांप उसके बिल के आस-पास दिखाई देता है तो यह इस बात का संकेत है कि आने वाले समय में व्यक्ति को धन लाभ होने वाला है.

सोना/ गोल्ड- स्वप्न शास्त्र के अनुसार यदि किसी व्यक्ति को सपने में सोना यानी गोल्ड दिखाई देता है तो यह इशारा है कि माता लक्ष्मी की कृपा उसके ऊपर होने वाली है और वह जल्द ही अमीर होने वाला है.

गुलाब का फूल-  सपने में अगर किसी व्यक्ति को गुलाब का फूल दिखाई देता है तो इस सपने का मतलब भी यही होता है कि माता लक्ष्मी की कृपा उस व्यक्ति पर बरसने वाली है.

देवी-देवताओं के दर्शन- सपने में देवी-देवताओं को देखना बेहद शुभ संकेत माना जाता है. इसका मतलब है कि जल्द कोई शुभ समाचार मिल सकता है. इसके साथ ही निकट भविष्य में धन लाभ के बारे में भी इशारा करता है. 

फलों का पेड़ या बगीचा देखना- सपने में फल से लदा पेड़ देखना शुभ माना जाता है. साथ ही इसका मतलब है कि कहीं से धन की प्राप्ति हो सकती है. कोई अटका हुआ काम बन सकता है.

तोता- सपने में तोता का दिखना बेहद शुभ माना जाता है. इसका मतलब है कि करियर, नौकरी और व्यापार में तरक्की मिलेगी और जीवन में हर तरह के सुख-समृद्धि को भोग सकेंगे

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news