Vastu Tips: मेहनत करने के बावजूद जेब में नहीं बचती फूटी कौड़ी, सोने से पहले करें दूध का ये उपाय
Advertisement

Vastu Tips: मेहनत करने के बावजूद जेब में नहीं बचती फूटी कौड़ी, सोने से पहले करें दूध का ये उपाय

surya dev remedies: हिंदू धर्म में रविवार का दिन सूर्य देवता को समर्पित रहता है. ऐसे में अगर आप आर्थिक समस्‍या से छुटकारा पाना चाहते हैं तो आपको दूध का ये उपाय जरूर करना चाहिए. इससे आप पर मां लक्ष्‍मी की कृपा बनी रहती है.  

 Vastu Tips: मेहनत करने के बावजूद जेब में नहीं बचती फूटी कौड़ी, सोने से पहले करें दूध का ये उपाय

Aarthik tangi ke totke: ऐसा कई लोगों के साथ होता है कि वे खूब मेहनत करते हैं लेकिन फिर भी फूटी कौड़ी नहीं बचा पाते हैं. अगर आप भी इसी तरह की समस्‍या से परेशान हैं तो आपको रविवार के दिन सूर्य देवता का ये उपाय जरूर करना चाहिए. इस उपाय से आपके घर परिवार में होने वाली आर्थिक तंगी दूर हो जाएगी. इसके लिए आपको सूर्योदय से पहले उठना होगा और रात को सोने से पहले दूध का गिलास अपने पास रखकर सोएं. इस उपास से आपके परिवार को कई समस्‍यओं से छुटकारा मिल जाएगा.      

सोने से पहले करें ये उपाय 

कई लोग खूब मेहनत करते हैं, लेकिन फिर भी नौकरी या बिजनेस में तरक्‍की नहीं होती है. कई समय तक पैसों की समस्‍या बनी रहती है. अगर आपका परिवार भी इसी तरह की आर्थिक समस्‍या से गुजर रहा है तो आपको रात को सोने से पहले दूध का ये उपाय जरूर करना चाहिए. इसके लिए आप रात को सोते समय एक दूध का गिलास अपने पास रख लें और सूर्योदय होन से पहले स्नान जरूर करें. इस दूध का बबूल के पेड़ में अपृण कर दें. इस तरह से ये उपाय आप लगातार 11 रविवार तक करें. अगर ये उपाय करेंगे तो आपकी आर्थिक समस्‍या खत्‍म हो जाएगी. 

इस पशु को खिलाएं रोटी

ऐसा माना जाता है कि अगर रविवार के दिन काले कुत्ते या काली गाय को रोटी खिलाते हैं तो काम में निरंतरता बनी रहती है. इसके अलावा आप काली चिड़िया को दाना भी डाल सकते हैं. रविवार के दिन आपको तेल से बने पकवान गरीब लोगों को खिलाने चाहिए. इससे शनिदेव की कृपा बनी रहती है. 

यहां जलाएं दीपक 

अगर परिवार में सुख शांति चाहते हैं तो आपको रविवार की शाम को पीपल के पेड़ के नीचे दीपक जलाना चाहिए. इससे घर में क्‍लेश नहीं बढ़ता है. इसके अलावा अगर आप रविवार के दिन पीपल के पेड़ के नीचे दीपक जलाते हैं तो आपका मान सम्‍मान भी बढ़ता है और आपको बिजनेस या नौकरी में कई फायदे होते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news