Dream Astrology: सपने में इन चीजों का देखना देता है मां लक्ष्मी के आगमन के संकेत, जल्द भरती है तिजोरी
Advertisement

Dream Astrology: सपने में इन चीजों का देखना देता है मां लक्ष्मी के आगमन के संकेत, जल्द भरती है तिजोरी

Good Dreams Indications in Hindi: स्वप्नशास्त्र के अनुसार, अगर आप इन चीजों को सपनों में देख रहे हैं तो जल्द ही आप पर मां लक्ष्मी मेहरबान होने वाली हैं. 

शुभ सपने के संकेत

Dream Science Astrology in Hindi: रात में सोते वक्त सपने देखना आम बात है. स्वप्नशास्त्र के अनुसार, सपने हमें होनी-अनहोनी के संकेत देते हैं. कुछ सपने हमें भविष्य में होने वाली शुभ घटनाओं तो कुछ अशुभ घटनाओं की ओर बारे में बताते हैं. आज हम आपको ये बातने जा रहे हैं कि शुभ सपने कौन-से होते हैं और वे हमें क्या संकेत देते हैं.  कहा जाता है कि अगर आप इन चीजों को सपनों में देख रहे हैं तो जल्द ही आप पर मां लक्ष्मी मेहरबान होने वाली हैं. 

सपने में नदी देखना- 

स्वप्नशास्त्र के अनुसार, सपने में बहती नदी का दिखना शुभ संकेत माना जाता है. इसका मतलब है कि आपका रूका हुआ काम जल्द पूरा होने वाला है और जीवन में सकारात्मकता आनी वाली है. 

सपने में देवी-देवता देखना- 

सपने में देवी-देवताओं की दिखाना भी शुभ संकेत माना गया है.  मान्यता है कि ये सपने हमें शुभ समय की ओर इशारा करते हैं और की गई कोशिशें सार्थक होने वाली हैं. 

सपने में मंदिर या धार्मिक स्थल देखना- 

स्वप्नशास्त्र के अनुसार, सपने में धार्मिक स्थल या मंदिर देखना भी शुभ माना जाता है. इस सपने का मतलब होता है कि घर में किसी शुभ कार्यों का आयोजन हो सकता है. 

सपने में पशु-पक्षी देखना- 

अगर सपने में आपको हाथी, गाय, मोर या तोता दिखाई दे तो यह काफी शुभ संकेत माना जाता है. इन पशु-पक्षियों को सपने में देखना का मतलब है कि आपके जीवन में जल्द खुशियों का आगमन होने वाला है. 

सपने में मां लक्ष्मी को देखना- 

स्वप्नशास्त्र के अनुसार, सपने में खुद को लक्ष्मी जी का पूजा करते हुए देखना शुभ माना जाता है, इसका अर्थ है कि जल्द ही आपकी बंद किस्मत के दरवाजे खुलने वाले हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news