OMG! ये है दुनिया की सबसे महंगी नंबर प्लेट, दाम है 122 करोड़ रुपये, खरीदार ने रखी ये शर्त
Advertisement

OMG! ये है दुनिया की सबसे महंगी नंबर प्लेट, दाम है 122 करोड़ रुपये, खरीदार ने रखी ये शर्त

Most Expensive Car Number: इस समय चर्चा में एक ऐसा कार नंबर है, जो दुनिया की सबसे महंगी नंबर प्लेट बन गया है. यह मामला दुबई का है, जहां एक नीलामी कार्यक्रम के दौरान एक शख्स ने 'P 7' रजिस्ट्रेशन प्लेट खरीदी है.

OMG! ये है दुनिया की सबसे महंगी नंबर प्लेट, दाम है 122 करोड़ रुपये, खरीदार ने रखी ये शर्त

P7 Number Plate Dubai: लग्जरी कारों और वीआईपी नंबर प्लेट के लिए लोगों की दीवानगी जगजाहिर है. भारत में आरटीओ कार्यालय भी फैंसी नंबर बेचते हैं, और लोग उन्हें अपना बनाने के लिए बड़ी-बड़ी बोलियां लगाते हैं. हालांकि इस समय चर्चा में एक ऐसा कार नंबर है, जो दुनिया की सबसे महंगी नंबर प्लेट बन गया है. यह मामला दुबई का है, जहां एक नीलामी कार्यक्रम के दौरान एक शख्स ने 'P 7' रजिस्ट्रेशन प्लेट खरीदी है. खास बात है कि इस रजिस्ट्रेशन नंबर को 55 लाख दिरहम में बेचा गया है. 

नंबर प्लेट के लिए शुरुआती बोली 1.5 मिलियन दिरहम थी, जो कुछ ही सेकंड में बढ़कर 30 मिलियन दिरहम हो गई. बोली अंततः 25 मिलियन पर आकर रुक गई और फिर एक और बोली लगी जिससे नंबर प्लेट की कीमत 5.5 मिलियन दिरहम तक पहुंच गई. दो अक्षरों वाली इस नंबर प्लेट को भारतीय मुद्रा में बदलने पर इसकी कीमत करीब 122.5 करोड़ रुपये है, जो इसे इस साल नीलाम हुई दुनिया की सबसे महंगी नंबर प्लेट बनाती है. पिछला रिकॉर्ड एक बुगाटी कार के मालिक के पास था, जिसने "एफ 1" नंबर प्लेट को 132 करोड़ रुपये में खरीदा था. यह नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज है.

 

खरीदार ने रखी यह शर्त
इस नंबर प्लेट को सबसे ज्यादा रकम पर खरीदने वाले शख्स ने एक ही शर्त रखी, कि उनका नाम उजागर न किया जाए. इस आयोजन में कई अन्य वीआईपी नंबर प्लेट और फोन नंबरों की नीलामी देखी गई, और रमजान फूड अपील के लिए लगभग 97,920,000 दिरहम एकत्र किए गए.

नीलामी केवल विलासिता और फिजूलखर्ची के बारे में नहीं थी. आयोजन से प्राप्त रकम वन मिलियन मील्स अभियान में जाएगी, जो वैश्विक भूख से निपटने के लिए शुरू की गई एक पहल है. नीलामी लगभग 2 अरब 18 करोड़ रुपये एकत्र करने में सफल रही. 

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

 

Trending news