Diwali से पहले लॉन्च होंगी ये 5 SUV, खरीदने का मन हो तो जरूर देखें लिस्ट
Advertisement
trendingNow11328241

Diwali से पहले लॉन्च होंगी ये 5 SUV, खरीदने का मन हो तो जरूर देखें लिस्ट

Upcoming SUVs: त्योहारी मौसम शुरू होने वाला है और सभी जानते हैं कि त्योहारी सीजन में बड़ी संख्या में लोग कार खरीदने की योजना बनाते हैं.

Diwali से पहले लॉन्च होंगी ये 5 SUV, खरीदने का मन हो तो जरूर देखें लिस्ट

Upcoming SUVs Before Diwali: त्योहारी मौसम शुरू होने वाला है और सभी जानते हैं कि त्योहारी सीजन में बड़ी संख्या में लोग कार खरीदने की योजना बनाते हैं. अगर आप भी ऐसे लोगों में शामिल हैं और कोई नई कार खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो आज हम आपको दीवाली से पहले लॉन्च होने वाली 5 SUV के बारे में जानकारी देने वाले हैं. यह SUV दिवाली से पहले बाजार में उपलब्ध हो जाएंगी. 

Toyota Urban Cruiser Hyryder

टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइराइडर की कीमतों का आधिकारिक तौर पर ऐलान सितंबर के पहले सप्ताह में हो जाना चाहिए. उम्मीद है कि इसकी शुरुआती कीमत 10 लाख रुपये हो सकती है. यह मध्यम आकार की एसयूवी किआ सेल्टोस, हुंडई क्रेटा, फॉक्सवैगन ताइगुन और स्कोडा कुशाक को चुनौती देगी. Hyryder में 1.5-लीटर (पेट्रोल) माइल्ड हाइब्रिड और 1.5-लीटर (पेट्रोल) स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड पावरट्रेन का विकल्प मिलेगा.

Maruti Suzuki Grand Vitara

Maruti Suzuki Grand Vitara त्योहारी सीजन से ठीक पहले लॉन्च होगी. यह 27.97 kmpl तक का माइलेज दे सकती है. इसे दो इंजन विकल्पों के साथ पेश किया जाएगा. पहला स्ट्रॉन्ग मजबूत हाइब्रिड तकनीक वाला होगा और दूसरा 1.5-लीटर माइल्ड-हाइब्रिड पेट्रोल यूनिट वाला होगा. मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा की कीमत 9.50 लाख रुपये से 18 लाख रुपये, एक्स-शोरूम के बीच होने की उम्मीद है.

Hyundai Venue N-Line

i20 एन-लाइन के बाद भारत में हुंडई का दूसरा एन-लाइन उत्पाद वेन्यू एन-लाइन होगा, जिसे 6 सितंबर को लॉन्च किया जाएगा. वेन्यू एन-लाइन में 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो सिर्फ 7-स्पीड डीसीटी यूनिट के साथ जोड़ा जाएगा. बेहतर हैंडलिंग के लिए स्टीयरिंग और सस्पेंशन में किए गए एडजस्टमेंट के साथ इसमें स्पोर्टियर एग्जॉस्ट नोट मिलने की उम्मीद है. 

Kia Sonet X-Line

किआ सॉनेट एक्स-लाइन का कुछ ही दिनों पहले टीजर जारी किया गया था. Sonet X-Line को गुरुवार को लॉन्च किया जा सकता है. रेगुलर मॉडल के मुकाबले इसमें कई बदलाव देखने को मिलेंगे. केबिन में लेदर सीट मिलने की उम्मीद है जबकि बाकी फीचर लिस्ट स्टैंडर्ड मॉडल के समान ही रहेगी.

Mahindra XUV300 Facelift

Mahindra XUV300 फेसलिफ्ट को कुछ दिनों पहले आधिकारिक तौर पर टीज किया गया था और अब इसे टेस्टिंग के दौरान भी देखा गया है. त्योहारी सीजन से ठीक पहले इसके डेब्यू करने की संभावना है. स्पाई शॉट्स से नए एल-आकार के अलॉय व्हील्स देखे गए हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news