TVS ने रचा इतिहास, इस देश में घुसने वाली पहली Indian बाइक कंपनी बनी
Advertisement

TVS ने रचा इतिहास, इस देश में घुसने वाली पहली Indian बाइक कंपनी बनी

TVS: टीवीएस मोटर कंपनी ने ऐलान किया है कि वह वेनेजुएला में एंट्री करने जा रही है. ऐसे में यह व्हीकल बनाने वाली पहली इंडियन कंपनी बन गई है, जो वेनेजुएला में कोरोबार के लिए एंट्री कर रही है.

TVS Bike

TVS Motor Company: हम सभी जानते हैं कि इंडियन टू-व्हीलर मार्केट में टीवीएस मोटर कंपनी (TVS Motor Company) की एक अहम जगह है. कंपनी के पास मोटरसाइकिलों और स्कूटरों का अच्छा पोर्टफोलियो है, जिसके ग्राहकों से अच्छा रिस्पांस भी मिलता है. यह भारत में ही नहीं बल्कि दर्जनों ग्लोबल मार्केट्स में भी कारोबार कर रही है. इसके साथ ही, अब इसने ऐलान किया है कि वह वेनेजुएला में भी एंट्री करने जा रही है. ऐसे में यह व्हीकल बनाने वाली पहली इंडियन कंपनी बन गई है, जो वेनेजुएला में कोरोबार के लिए एंट्री कर रही है.

14 प्रोडक्ट्स लॉन्च करेगी

टीवीएस मोटर कंपनी ने शुक्रवार को वेनेजुएला बाजार में एंट्री करने की घोषणा की. कंपनी टू-व्हीलर और थ्री-व्हीलर्स सहित 14 प्रोडक्ट्स को वहां लॉन्च करने की योजना बना रही है. इन्हें पेश करने के लिए कंपनी ने वहां के स्थानीय वितरक SERVISUMINISTROS JPG के साथ हाथ मिलाया है. यानी, वेनेजुएला में यह SERVISUMINISTROS JPG के साथ मिलकर 14 प्रोडक्ट्स लॉन्च करेगी, जिसमें बाइक, स्कूटर और तिपहिया वाहन शामिल होंगे.

बाइक और स्कूटर्स की रेंज

इसकी प्रोडक्ट रेंज में प्रीमियम मोटरसाइकिलें जैसे आरआर 310 (RR 310), अपाचे आरटीआर 200 एफआई (Apache RTR 200 FI), अपाचे आरटीआर 160 (Apache RTR 160), अपाचे आरटीआर 200 (Apache RTR 200) के साथ-साथ TRAK 150, स्पोर्ट 100 (Sport 100) और HLX सहित कम्यूटर बाइक भी शामिल हैं. यह स्पोर्टी स्कूटर एनटॉर्क 125 (NTORQ 125) और थ्री-व्हीलर किंग जीएस और किंग कार्गो को भी पेश करेगी.

ग्लोबल मार्केट में मौजूदी

गौरतलब है कि टीवीएस की पहले से ही अफ्रीका, दक्षिण पूर्व एशिया, भारतीय उपमहाद्वीप, लैटिन अमेरिका और मध्य पूर्व के 80 से ज्यादा देशों में उपस्थिति है. अब यह वेनेजुएला बाजार में भी अपनी मौजूदी बनाएगी.

Trending news