Toyota लॉन्च करने वाली है दो नई कारें! Maruti की इन गाड़ियों पर होंगी बेस्ड
Advertisement

Toyota लॉन्च करने वाली है दो नई कारें! Maruti की इन गाड़ियों पर होंगी बेस्ड

Toyota: मीडियो रिपोर्ट्स के अनुसार, टोयोटा 2023 में देश में मौजूदा मारुति सुजुकी वाहनों पर बेस्ड दो और मॉडल भी लॉन्च करेगी. इनमें से एक Fronx पर बेस्ड होगी और दूसरा कार Ertiga पर बेस्ड होगी.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Toyota Upcoming Cars: जापानी वाहन निर्माता टोयोटा ने हाल ही में भारतीय बाजार में इनोवा हाईक्रॉस एमपीवी लॉन्च की है. कंपनी ने इनोवा क्रिस्टा को डीजल इंजन और 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ फिर से लॉन्च करने की योजना की भी घोषणा की है. मीडियो रिपोर्ट्स के अनुसार, इनके अलावा अब टोयोटा 2023 में देश में मौजूदा मारुति सुजुकी वाहनों पर बेस्ड दो और मॉडल भी लॉन्च करेगी. इनमें से एक Fronx पर बेस्ड होगी और दूसरा कार Ertiga पर बेस्ड होगी.

टोयोटा एक नई एसयूवी कूप लॉन्च करेगी, जो हाल ही में पेश की गई मारुति सुजुकी फ्रोंक्स पर बेस्ड होगी. इसमें स्टाइलिंग के मामले में कई बदलाव होने की संभावना है, जो इसे फ्रोंक्स से अलग लुक देंगे. इस कूप एसयूवी में यारिस क्रॉस के डिजाइन एलिमेंट देखने को मिल सकते हैं. इसका फ्रंट डिज़ाइन अर्बन क्रूज़र हाइराइडर जैसा हो सकता है जबकि रियर में यारिस क्रॉस जैसा डिज़ाइन रह सकता है. 

इसे दो इंजन ऑप्शन 1.0L, 3-सिलेंडर बूस्टरजेट टर्बो पेट्रोल और 1.2L डुअलजेट पेट्रोल के साथ पेश किया जाएगा. दोनों में सुजुकी की माइल्ड हाइब्रिड तकनीक मिल सकती है. टर्बो इंजन 100bhp और 147.6Nm आउटपुट दे सकता है जबकि डुअलजेट यूनिट 90bhp और 113Nm आउटपुट दे सकता है. इसमें 5-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर और AMT ऑफर किया जा सकता है.

टोयोटा एक नई 3-पंक्ति MPV भी लॉन्च करेगी, जो Ertiga MPV पर बेस्ड होगी. जिन लोगों को जानकारी नहीं है, उनके लिए बता दें कि कंपनी पहले से ही री-बैज Ertiga को दक्षिण अफ्रीकी बाजार में Rumion के रूप में बेच रही है. हालांकि, भारत-स्पेक मॉडल में बड़े डिजाइन बदलाव और एक अपडेटेड केबिन मिल सकता है. कंपनी पूरी तरह से नया डिजाइन किया हुआ फ्रंट और रिवाइज्ड रियर दे सकती है. इसमें इनोवा हाइक्रॉस के स्टाइलिंग एलिमेंट मिल सकते हैं.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news