Car Sales: इन दो कंपनियों ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, इतनी गाड़ियां बेच डालीं कि भरोसा नहीं होगा
Advertisement
trendingNow11288105

Car Sales: इन दो कंपनियों ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, इतनी गाड़ियां बेच डालीं कि भरोसा नहीं होगा

highest ever car sales: जुलाई महीने में टोयोटा और टाटा ने अपनी सबसे ज्यादा मासिक बिक्री दर्ज की है. दोनों ही कंपनियां ने सालाना आधार पर 50 फीसदी से ज्यादा की ग्रोथ दर्ज की है.

 

Car Sales: इन दो कंपनियों ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, इतनी गाड़ियां बेच डालीं कि भरोसा नहीं होगा

These Two Companies Record car Sales: सेमीकंडक्टर चिप का संकट धीरे-धीरे कम होता जा रहा है. ऐसे में कार निर्माता कंपनियों की बिक्री भी बढ़ रही है. जुलाई महीने में टोयोटा ( Toyota) और टाटा (Tata Motors) ने ताबड़तोड़ बिक्री की है. इन दोनों कंपनियों ने जुलाई 2022 में अपनी कारों की अब तक की सबसे अधिक बिक्री दर्ज की. वहीं महिंद्रा, किआ और स्कोडा की बिक्री के आंकड़े भी पॉजिटिव रहे हैं. जबकि टॉप 1 और टॉप 2 में रहने वाली मारुति सुजुकी व हुंडई मोटर्स ने नाम मात्र की बढ़ोतरी दर्ज की है. कुछ कंपनियां ऐसी भी रहीं, जिनकी बिक्री घट गई. यहां हम आपको टाटा और टोयोटा की बिक्री के बारे में बता रहे हैं.

इन दो कंपनियों ने तोड़े सारे रिकॉर्ड
टाटा मोटर्स ने जुलाई 2022 में 47,505 यूनिट्स की बिक्री की है. यह टाटा के लिए किसी भी महीने में अब तक की सबसे ज्यादा बिक्री है. कंपनी ने पिछले साल इसी महीने में 30,187 यूनिट्स बेची थीं. इस तरह टाटा ने 57 फीसदी की सालाना ग्रोथ दर्ज की है. 

खास बात है कि टाटा मोटर्स पेट्रोल और डीजल के अलावा सीएनजी और इलेक्ट्रिक कारों को भी बेचती है. कंपनी की टाटा नेक्सॉन लगातार देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी बनी हुई है. जुलाई महीने में नेक्सॉन की 14,224 यूनिट्स बिकी हैं. 

टोयोटा ने की 50% की ग्रोथ
टाटा की तरह टोयोटा ने जुलाई 2022 में 50 फीसदी की सालाना ग्रोथ दर्ज की है. कंपनी ने बीते महीने 19,693 यूनिट्स की बिक्री की है. यह कंपनी की भारत में अब तक की सबसे बड़ी मासिक बिक्री है. पिछले साल जुलाई में टोयोटा ने 13,105 यूनिट्स बेची थी. टोयोटा का कहना है कि इनोवा क्रिस्टा और फॉर्च्यूनर कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ियां रही हैं, लेकिन ग्लैंजा, और अर्बन क्रूजर को भी अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है.

ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर.

Trending news