Fortuner का अब क्या होगा! इस 7 Seater कार ने मचाया तहलका! आते ही 1.5 साल की बुकिंग
Advertisement

Fortuner का अब क्या होगा! इस 7 Seater कार ने मचाया तहलका! आते ही 1.5 साल की बुकिंग

toyota innova Hycross: पिछले साल, टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) ने भारत में नई इनोवा हाईक्रॉस (Innova Hycross) लॉन्च की, जो ग्राहकों के बीच तेजी से लोकप्रिय हुई है. कंपनी की नई इनोवा एसयूवी जैसे लुक और दमदार फीचर्स के साथ आती है. 

 

Fortuner का अब क्या होगा! इस 7 Seater कार ने मचाया तहलका! आते ही 1.5 साल की बुकिंग

Toyota Innova Hycross waiting Period: भारत के 7 सीटर एमपीवी मार्केट में मारुति के बाद अगर किसी कार का वर्चस्व कहा जा सकता है, तो वह Toyota Innova है. पिछले साल, टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) ने भारत में नई इनोवा हाईक्रॉस (Innova Hycross) लॉन्च की, जो ग्राहकों के बीच तेजी से लोकप्रिय हुई है. कंपनी की नई इनोवा एसयूवी जैसे लुक और दमदार फीचर्स के साथ आती है. खास बात यह भी है कि कार को 7 और 8 सीटर कॉन्फ़िगरेशन में उपलब्ध कराया गया है. 

वर्तमान में इसकी कीमत 18.30 लाख रुपये से 28.97 लाख (एक्स-शोरूम) के बीच है. अब ताजा रिपोर्ट है कि नई टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस (Innova Hycross) का वेटिंग पीरियड 18 महीने तक पहुंच गया है. इतनी वेटिंग इस एमपीवी के हाइब्रिड वेरिएंट की है. जहां मजबूत हाइब्रिड सिस्टम वाले VX, ZX और ZX (O) वेरिएंट की प्रतीक्षा अवधि 15 से 18 महीने है, वहीं गैर-हाइब्रिड जीएक्स वेरिएंट का वेटिंग पीरियड 5 से 6 महीने है. 

क्या है Innova Hycross में खास
इनोवा क्रिस्टा की तुलना में, हाईक्रॉस हल्की है और इसमें 100 मिमी लंबा व्हीलबेस है मिलता है. यह पारंपरिक फ्रंट-व्हील ड्राइव लेआउट में बदल गई है. इसमें दो इंजन ऑप्शन- एक 2.0-लीटर चार-सिलेंडर NA पेट्रोल इंजन और एक 2.0-लीटर चार-सिलेंडर हाइब्रिड पेट्रोल इंजन मिलते हैं. दोनों CVT ट्रांसमिशन से जुड़े हैं.

धांसू हैं फीचर्स
टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस के एक्सटीरियर में एसयूवी से प्रेरित स्टाइलिंग एलिमेंट मिलते हैं. इसमें अपराइट फ्रंट एंड, एलईडी हेडलैंप, एक मस्कुलर बम्पर और बोनट, नए डिजाइन के अलॉय व्हील, बहुत सारे क्रोम टच और रैपअराउंड टेल लैंप मिलते हैं. हाईक्रॉस का केबिन भी प्रभावशाली है. इसमें फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डुअल-पैन पैनोरमिक सनरूफ, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज़ कंट्रोल, माउंटेड कंट्रोल के साथ स्टीयरिंग व्हील, दूसरी पंक्ति के लिए कप्तान सीटें, और वेंटिलेशन के साथ पावर्ट सीट मिलती हैं. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news