Maruti-Kia की बजने जा रही बैंड! 25 नवंबर को आ रही यह 7 सीटर कार, माइलेज भी दमदार
Advertisement

Maruti-Kia की बजने जा रही बैंड! 25 नवंबर को आ रही यह 7 सीटर कार, माइलेज भी दमदार

Upcoming 7 Seater Car in India: टोयोटा भारत में अपनी पॉपुलर MPV कार टोयोटा इनोवा का नया वर्जन लाने वाली है. इसे Toyota Innova HyCross नाम दिया जाएगा और यह हाइब्रिड कार होगी.

Maruti-Kia की बजने जा रही बैंड! 25 नवंबर को आ रही यह 7 सीटर कार, माइलेज भी दमदार

Toyota Innova HyCross launch date: भारत के 7 सीटर MPV सेगेमेंट में कॉम्पिटिशन बढ़ने जा रहा है. टोयोटा भारत में अपनी पॉपुलर MPV कार टोयोटा इनोवा का नया वर्जन लाने वाली है. इसे Toyota Innova HyCross नाम दिया जाएगा और यह हाइब्रिड कार होगी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस की भारत में लॉन्चिंग 25 नवंबर को होने जा रही है. भारत से पहले इस गाड़ी को इंडोनेशिया के बाजार में लॉन्च किया जाना है. कंपनी 25 नवंबर को इसे पेश करने के साथ प्री-बुकिंग भी उसी दिन शुरू कर सकती है. इस गाड़ी के आने के बाद मारुति और किआ की MPV कारों के लिए मुकाबला बढ़ सकता है. 

क्या होगी कीमत
रिपोर्ट के मुताबिक, गाड़ी की कीमत का ऐलान फरवरी में होने जा रहे 2023 ऑटो एक्सपो में किया जाएगा. भारत में टोयोटा इनोवा क्रिस्टा को 17.68 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत के साथ बेचा जाता है. इनोवा हाईक्रॉस हाइब्रिड की कीमत भारत में लॉन्च होने पर 20 लाख रुपये के आसपास होने की उम्मीद है. इनोवा हाईक्रॉस इनोवा क्रिस्टा की जगह लेगी या नहीं इस बात का खुलासा भी लॉन्चिंग के समय ही हो सकेगा. कंपनी इस अपकमिंग 7 सीटर MPV की टीजर इमेज भी दिखाई थी. 

टीजर तस्वीर देखकर लगता है कि गाड़ी को काफी आक्रामक और क्रॉसओवर जैसा डिजाइन मिल सकता है. इस गाड़ी में अच्छा ग्राउंड क्लियरेंस और मस्कुलर स्टाइलिंग इस गाड़ी की खासियत होगी. हालांकि यह सिर्फ पेट्रोल इंजन के साथ आएगी, जिसमें हाइब्रिड टेक्नोलॉजी का फीचर भी दिया जा सकता है. कुछ ऐसा ही हमने कंपनी की अर्बन क्रूजर हाईराइडर SUV में भी देखा था. 

टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस: फीचर्स और इंजन
टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस हाइब्रिड के फीचर्स की लिस्ट लंबी हो सकती है. इसमें कनेक्टिविटी सुविधाओं के साथ एक टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम होने की उम्मीद है. अनुमान है कि एमपीवी में 2.0-लीटर हाइब्रिड पावरट्रेन होगा. हालांकि, इंजन के पावर आउटपुट के बारे में अभी पता नहीं चला है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news