Fortuner से टकरा गई यह 40 लाख की SUV, हुआ ऐसा हाल कि बुलानी पड़ी Fire Brigade
Advertisement

Fortuner से टकरा गई यह 40 लाख की SUV, हुआ ऐसा हाल कि बुलानी पड़ी Fire Brigade

Car accident: हाल ही में टोयोटा फॉर्च्यूनर और स्कॉर्पियो कोडियाक जैसी दो पॉपुलर गाड़ियों की आपस में टक्कर हो गई. यह घटना तमिलनाडु के थोपुर इलाके में एक हाईवे पर हुई. टक्कर इतनी भीषण थी कि स्कोडा कोडियाक में आग लग गई. 

Fortuner से टकरा गई यह 40 लाख की SUV, हुआ ऐसा हाल कि बुलानी पड़ी Fire Brigade

Fortuner and Kodiaq Accident: भारत में रोड एक्सीडेंट की घटनाएं आम बात है. इसलिए आप जिस वाहन में सफर कर रहे हैं अगर वह सुरक्षित नहीं है तो आपकी जान को भी खतरा है. हाल ही में टोयोटा फॉर्च्यूनर और स्कॉर्पियो कोडियाक जैसी दो पॉपुलर गाड़ियों की आपस में टक्कर हो गई. यह घटना तमिलनाडु के थोपुर इलाके में एक हाईवे पर हुई. चश्मदीदों का कहना है कि फॉर्च्यूनर (Fortuner) अचानक हाईवे पर आ गई, जिससे तेज रफ्तार से आ रही एक स्कोडा कोडियाक (Skoda Kodiaq) एसयूवी टकरा गई.

टक्कर इतनी भीषण थी कि स्कोडा कोडियाक में आग लग गई. हालांकि यह इन एसयूवी की बिल्ट क्वालिटी ही है कि दोनों एसयूवी से यात्री सुरक्षित बाहर निकल गए.  अगर यही दुर्घटना किसी कमजोर SUVs के साथ हुई होती, तो परिणाम बहुत अधिक विनाशकारी हो सकते थे.दुर्घटना में उन्हें थोड़ी चोटें जरूर आई है. जिसके चलते यात्रियों को एंबुलेंस से तुरंत अस्पताल ले जाया गया. 

अगर यही दुर्घटना किसी कमजोर SUVs के साथ हुई होती, तो परिणाम बहुत अधिक विनाशकारी हो सकते थे. इस टक्कर में फॉर्च्यूनजर से ज्यादा नुकसान Kodiaq को हुआ है. इसमें एयरबैग्स भी खुले हुए देखे जा सकते हैं. स्कोडा एसयूवी में आग इतनी भयंकर थी कि आग बुझाने के लिए दमकल की गाड़ी को बुलाना पड़ा.

इस एक्सीडेंट में शामिल Toyota Fortuner पहली जेनरेशन का वर्जन है जिसमें 2 एयरबैग और ABS का फीचर था. इसमें 2 टर्बो डीजल इंजन थे - एक 2.5 लीटर- 4 सिलेंडर यूनिट जो 143 बीएचपी-320 एनएम और एक 3 लीटर-4 सिलेंडर यूनिट जो 171 बीएचपी-343 एनएम जेनरेट करता है. 

जबकि स्कोडा कोडिएक भी एक दमदार एसयूवी है, जिसकी वर्तमान में कीमत करीब 40 लाख रुपये है. यह पहली पीढ़ी का मॉडल है, जिसमें 2 लीटर टर्बो डीजल इंजन दिया गया है. कोडियाक में प्रभावशाली 9 एयरबैग और एबीएस + ईबीडी, टीसीएस और ड्राइवर अलर्ट सिस्टम जैसे कई सेफ्टी फीचर्स हैं. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

Trending news