Upcoming SUVs: भारत में इस साल लॉन्च होने वाली हैं ये 8 SUV, देखें लिस्ट
Advertisement
trendingNow11754699

Upcoming SUVs: भारत में इस साल लॉन्च होने वाली हैं ये 8 SUV, देखें लिस्ट

Upcoming SUVs In India: भारत में एसयूवी की डिमांड काफी बढ़ रही है. ऐसे में कार निर्माता कंपनियां नए मॉडल लाने के साथ अपने मौजूदा एसयूवी मॉडल्स को भी अपडेट कर रही हैं.

Upcoming SUVs: भारत में इस साल लॉन्च होने वाली है ये 8 SUV, देखें लिस्ट

Upcoming SUVs: भारत में एसयूवी की डिमांड काफी बढ़ रही है. ऐसे में कार निर्माता कंपनियां नए मॉडल लाने के साथ अपने मौजूदा एसयूवी मॉडल्स को भी अपडेट कर रही हैं. इस साल अभी तक कई नई कारें लॉन्च हो चुकी हैं और अब आने वाले कुछ महीनों में कम से कम 8 एसयूवी लॉन्च होने की संभावना है. 

इस साल लॉन्च होने वाली SUV
1. KIA SELTOS FACELIFT (4 जुलाई को लॉन्च होगी)
2. HYUNDAI EXTER (10 जुलाई को लॉन्च होगी)
3. HONDA ELEVATE (दिवाली से पहले लॉन्च होगी)
4. CITROEN C3 AIRCROSS (अगस्त-सितंबर में लॉन्च हो सकती है)
5. FORCE GURKHA 5-DOOR
6. TATA PUNCH EV
7. NEW TATA HARRIER
8. NEW TATA SAFARI

इनमें से फोर्स गुरखा 5-डोर, टाटा पंच ईवी, नई टाटा हैरियर और नई टाटा सफारी के लॉन्च को लेकर अभी कोई जानकारी नहीं है लेकिन उम्मीद की जा रही है कि यह सब भी इसी साल लॉन्च हो सकती है. हाल के कुछ दिनों में टाटा सफारी फेसलिफ्ट को कई बार टेस्टिंग के दौरान भी देखा जा चुका है.

ऊपर लिस्ट में शामिल की गई सभी एसयूवी में से सबसे पहले फेसलिफ्टेड किआ सेल्टोस लॉन्च होगी, इसका लॉन्च 4 जुलाई को होना है. इसमें नया फ्रंट फेशिया मिलेगा, जिसके लिए नई किआ टाइगर नोज ग्रिल और नए एलईडी डीआरएल दिए जाएंग. इसमें ऑल न्यू इंटीरियर होगा. इंफोटेनमेंट स्क्रीन और इंस्ट्रूमेंट कंसोल के लिए कनेक्टेड यूनिट दी जाएगी.

इसके बाद जुलाई में ही दूसरा एसयूवी लॉन्च HYUNDAI EXTER के रूप में होगा, इसे 10 जुलाई को लॉन्च किया जाना है. यह बाई-फ्यूल ऑप्शन (पेट्रोल+CNG) के साथ उपलब्ध कराई जाएगी और बाजार में टाटा पंच को टक्कर देगी.

यह भी पढ़ें-

Tata Nexon EV नहीं पसंद तो ये Electric SUV देखें, 456KM की मिलेगी रेंज; कीमत बस इतनी

Hyundai Exter खरीदें या Maruti Fronx? जानें कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

Trending news