चाहे कोई भी Rolls Royce कार खरीदो, सबमें ये 5 चीजें जरूर मिलेंगी
Advertisement

चाहे कोई भी Rolls Royce कार खरीदो, सबमें ये 5 चीजें जरूर मिलेंगी

Rolls Royce Cars: रोल्स रॉयस (Rolls Royce) एक लग्जरी कार निर्माता कंपनी है, जिसे बीएमडब्ल्यू ग्रुप चलाता है. Rolls Royce के पोर्टफोलियो में कई कारें है लेकिन दुनियाभर में इनके खरीदार सीमित है.

चाहे कोई भी Rolls Royce कार खरीदो, सबमें ये 5 चीजें जरूर मिलेंगी

Common Things In All Rolls Royce Cars: रोल्स रॉयस (Rolls Royce) एक लग्जरी कार निर्माता कंपनी है, जिसे बीएमडब्ल्यू ग्रुप चलाता है. Rolls Royce के पोर्टफोलियो में कई कारें है लेकिन दुनियाभर में इनके खरीदार सीमित है. इसका कारण है कि रोल्स रॉयस कारें बहुत महंगी होती हैं, जिन्हें हर किसी व्यक्ति के लिए खरीदना संभव नहीं है. खैर, चलिए आपको 5 ऐसी चीजों के बारे में बताते हैं, जो रोल्स रॉयस की सभी कारों के साथ ऑफर की जाती हैं, फिर चाहे आप कोई भी मॉडल खरीदें.

Spirit of Ecstasy
हर रोल्स रॉयस कार के बोनट पर स्पिरिट ऑफ एक्स्टसी देखने को मिलती है. हालांकि, उसका कलर अलग-अलग हो सकता है लेकिन यह मिलती हर रोल्स रॉयस कार में है. यह 1911 से रोल्स रॉयस की हर कार में दी जा रही है और अगर कोई इसे चुराने की कोशिश करता है तो यह बोनट के अंदर छिप चली जाती है.

Self leveling RR Logo
रोल्स रॉयस की हर कार के व्हील्स पर आपको कंपनी का Self leveling लोगो मिलता है. यानी, कार चलन पर टायर घूमते रहेंगे जबकि व्हील्स पर दिया गया रोल्स रॉयस का लोगो सीधा ही रहेगा. यह हर रोल्स रॉयस कार में मिलता है. 

Coach Doors
रोल्स रॉयस की कारों (4 डोर वाली) में कोच डोर देखने को मिते हैं. इनके फ्रंट डोर ऐसे ही खुलते हैं जैसे किसी सामान्य कार के डोर खुलते हैं जबकि रियर सीट वाले डोर अपोजिट डायरेक्शन में खुलते हैं.

Engine
रोल्स रॉयस की सभी कारों में आपको 6.7 लीटर V12 इंजन दिया जाता है, जो बीएमडब्लू ग्रुप का इंजन है. इसकी परफॉर्मेंस के बारे में पूरी दुनिया जानती है. इंजन काफी साइलेंट और स्मूथ है. बता दें कि रोल्स रॉयस की मालिक कंपनी बीएमडब्लू है.

Customization
रोल्स रॉयस कारों में कस्टमाइजेशन के जिनते ऑप्शन मिलते हैं, उतने दुनिया की कोई अन्य कार कंपनी ऑफर नहीं करती है. आप कार में ज्यादातर चीजों को अपने हिसाब और पसंद के आधार पर कस्टमाइज करा सकते हैं.

यह भी पढ़ें-

देश में इन 10 SUV की बहुत डिमांड, आसमान छू रहा वेटिंग पीरियड, ग्राहक डिलीवरी को तरसे!

Toyota की बिक्री में आया भयंकर उछाल, मई में बेच डालीं दोगुनी कारें

Trending news