इस सस्ती इलेक्ट्रिक कार की धुआंधार बिक्री, Nexon EV को चटाई धूल! बन गई नंबर-1
Advertisement

इस सस्ती इलेक्ट्रिक कार की धुआंधार बिक्री, Nexon EV को चटाई धूल! बन गई नंबर-1

Electric Car Sales: टाटा मोटर्स अभी भी इलेक्ट्रिक कारों की बिक्री में नंबर वन चल रही है. Tata Motors ने अपनी इलेक्ट्रिक कारों की बदौलत सेगमेंट (73%) पर अपना दबदबा कायम रखा. लेकिन इस बार कंपनी की नेक्सॉन ईवी को मात खानी पड़ी है. 

इस सस्ती इलेक्ट्रिक कार की धुआंधार बिक्री, Nexon EV को चटाई धूल! बन गई नंबर-1

Best Selling Electric Car: इलेक्ट्रिक कारों और स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड कारों की डिमांड देश में अब तक की उच्चतम स्तर पर है. टाटा मोटर्स अभी भी इलेक्ट्रिक कारों की बिक्री में नंबर वन चल रही है. Tata Motors ने अपनी इलेक्ट्रिक कारों की बदौलत सेगमेंट (73%) पर अपना दबदबा कायम रखा. लेकिन इस बार कंपनी की नेक्सॉन ईवी को मात खानी पड़ी है. टियागो ईवी ने नेक्सॉन को बिक्री के मामले में पछाड़ दिया है. आइए नीचे बताए गए कुछ आंकड़ों पर नजर डालते हैं:

- साल 2023 के पहले तीन महीने में इलेक्ट्रिक वाहनों (21,109 यूनिट्स) और स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड EVs (22,389 यूनिट्स) की संयुक्त बिक्री Q4, 2022 की 30,319 यूनिट्स के मुकाबले 43,498 यूनिट्स रही. अधिक दिलचस्प बात यह है कि Tata Tiago EV ने Nexon EV को बड़े अंतर से पछाड़ दिया.

- 2023 की पहली तिमाही में घरेलू वाहन निर्माता ने Tiago EV की कुल 8,358 यूनिट्स बेची हैं. जबकि Nexon EV की 4,994 यूनिट्स बिकीं. Mahindra की XUV400 2,092 यूनिट्स की बिक्री के साथ तीसरे नंबर पर रही

- इसके बाद Tata Tigor (1,996 यूनिट्स), MG ZS (1,533 यूनिट्स) और Citroen eC3 (1,101 यूनिट्स) रही. BYD ने जनवरी में Atto 3 इलेक्ट्रिक SUV की डिलीवरी शुरू की और तीन महीने के भीतर 864 यूनिट्स की बिक्री दर्ज की.

- टोयोटा अपनी इनोवा हाईक्रॉस के साथ मजबूत हाइब्रिड ईवी बाजार (83%) का नेतृत्व कर रही है. टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस ने 2023 की पहली तिमाही में कुल 9,251 यूनिट्स की बिक्री दर्ज की. टोयोटा की हाइराइडर एसयूवी 8,788 यूनिट्स की बिक्री के साथ दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली मजबूत हाइब्रिड वाहन रही, जबकि इसकी री-बैज मारुति सुजुकी एसयूवी (ग्रैंड विटारा) ने 3,490 यूनिट्स की बिक्री दर्ज की.

 

Mileage की टेंशन भुला देगी ये बाइक, 1 लीटर में 75KM दौड़ती है, कीमत बस 62 हजार
कभी धड़ाधड़ बिकती थी Rajdoot, इस वजह से हुई मार्केट से गायब, सामने आया 33 साल पुराना वीडियो
Salman Khan की बुलेटप्रूफ कार, Sniper राइफल भी नहीं बिगाड़ पाएगी कुछ, ऐसे हैं फीचर्स
Car Bootspace: कार की डिक्की को लीटर में क्यों नापते हैं? बड़ी ही अजीब है वजह
Car में जले ये लाइट्स तो हो जाएं Alert! तुरंत करें यह काम, नहीं तो इंजन हो जाएगा खराब
Second Hand Car लेते वक्त इन फ्रॉड से बच जाना, नहीं तो सस्ती गाड़ी पड़ जाएगी महंगी
सिर्फ 6.33 में 7 सीटर कार, बड़ी से बड़ी फैमिली इसमें आसानी से हो जाएगी फिट
Alloy Wheel या Steel Wheel में कौन है बेस्ट, सच जान लिया तो कभी नहीं करेंगे गलती
Mahindra की कारों में कमाल का फीचर, ड्राइविंग के दौरान आएगी नींद तो फट से जागा देगा
चलता-फिरता बंगला है ये 8 सीटर कार! कीमत बस 13 लाख, 58 पैसे/km का खर्च

 

 

Trending news