अब Triumph और Harley को टक्कर देगी Royal Enfield, बना रही 3 नई बाइक
Advertisement

अब Triumph और Harley को टक्कर देगी Royal Enfield, बना रही 3 नई बाइक

Royal Enfield Bikes: रॉयल एनफील्ड 350cc-450cc रेंज में तीन नई मोटरसाइकिलों के साथ अपने बाजार को मजबूत करने की तैयारी कर रही है. रिपोर्ट्स के अनुसार, नई पीढ़ी की रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 सितंबर 2023 में लॉन्च की जाएगी.

अब Triumph और Harley को टक्कर देगी Royal Enfield,  बना रही 3 नई बाइक

Upcoming Royal Enfield Bikes: ऑल-न्यू हार्ले-डेविडसन X440 और ट्रायम्फ स्पीड 400 लॉन्च होने से ही मिडिलवेट मोटरसाइकिल सेगमेंट ज्यादा प्रतिस्पर्धी हो गया है. इन बाइक्स को जो खास बनाता है, वह यह कि ये अपने संबंधित निर्माताओं की सबसे किफायती पेशकश हैं. हार्ले-डेविडसन X440 को हीरो और हार्ले के बीच साझेदारी के तहत लॉन्च किया गया है, जो इनसा पहला मॉडल है. 

वहीं, स्पीड 400 को बजाज ऑटो और ट्रायम्फ ने साझेदारी में पहले उत्पाद के तौर पर तैयार और लॉन्च किया है. दोनों निर्माताओं का लक्ष्य रॉयल एनफील्ड के प्रभुत्व को चुनौती देना है, जो बुलेट 350, क्लासिक 340, हंटर 350, मीटियोर350 और हिमालयन 400 जैसे लोकप्रिय मॉडल बेच रही है.

लेकिन, बात यहीं खत्म नहीं होती है. रॉयल एनफील्ड भी 350cc-450cc रेंज में तीन नई मोटरसाइकिलों के साथ अपने बाजार को मजबूत करने की तैयारी कर रही है. रिपोर्ट्स के अनुसार, नई पीढ़ी की रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 सितंबर 2023 में लॉन्च की जाएगी. 

इसके बाद ऑल न्यू रॉयल एनफील्ड हिमालयन आएगी, जिसके अगले 6-8 सप्ताह (नवंबर 2023 के आसपास) में लॉन्च की उम्मीद है. इसके अलावा, रॉयल एनफील्ड स्क्रैम 440 पर भी काम जारी है, जिसके अगले 12 महीनों में सड़कों पर आने की संभावना है. 

इन तीनों नए मॉडल्स के साथ ही यह हार्ले और ट्रायम्फ की एंट्री लेवल बाइक्स को और ज्यादा मजबूती से टक्कर देगी. अभी भी रॉयल एनफील्ड भारतीय बाजार में अच्छा प्रदर्शन कर रही है. यह अच्छी संख्या में बाइक्स की बिक्री कर रही है.

यह भी पढ़ें-

Tata Nexon EV नहीं पसंद तो ये Electric SUV देखें, 456KM की मिलेगी रेंज; कीमत बस इतनी

Hyundai Exter खरीदें या Maruti Fronx? जानें कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

Trending news