Watch: हाइवे पर टकराईं Tata, MG और Toyota की कारें, इस कार की मजबूती ने चौंकाया
Advertisement
trendingNow11394153

Watch: हाइवे पर टकराईं Tata, MG और Toyota की कारें, इस कार की मजबूती ने चौंकाया

Car Crash: राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो के आंकड़ों के अनुसार, 2021 के दौरान पूरे भारत में सड़क दुर्घटनाओं में 1.55 लाख से अधिक लोगों की जान गई थी. यानी, औसतन हर रोज 426 लोगों या हर घंटे में 18 लोगों की मौत हुई.

Watch: हाइवे पर टकराईं Tata, MG और Toyota की कारें, इस कार की मजबूती ने चौंकाया

Car Crash Video: भारत में रोड सेफ्टी का मामला काफी गंभीर है. हर साल बहुत बड़ी संख्या में रोड एक्सीडेंट होते हैं. रोड एक्सीडेंट में होने वाली मौतों का आंकड़ा भी काफी ज्यादा है. राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो के आंकड़ों के अनुसार, 2021 के दौरान पूरे भारत में सड़क दुर्घटनाओं में 1.55 लाख से अधिक लोगों की जान गई थी. यानी, औसतन हर रोज 426 लोगों या हर घंटे में 18 लोगों की मौत हुई. इससे पता चलता है कि देश में कितनी बड़ी संख्या में रोड एक्सीडेंट हो रहे हैं. हाल ही में एक्सप्रेस-वे पर एक साथ तीन कारों के भिड़ने का एक वीडियो सामने आया है. 

हादसे का शिकार होने वाली तीन कारें- टाटा टियागो, एमजी जेडएस ईवी और टोयोटा इनोवा हैं. वीडियो देखने से आपको ना सिर्फ इन कारों की बिल्ट-क्वालिटी यानी मजबूती या कमजोरी का अंदाजा लगेगा बल्कि इस बात का महत्व भी समझ आएगा कि ड्राइविंग करते समय वाहनों के बीच की दूरी बनाए रखना कितना जरूरी है. 

जानकारी के मुताबिक, सबसे आगे मौजूद MG ZS EV ने किन्हीं कारणों से अचानक ब्रेक लगाए थे, जिससे पीछे से आ रही Toyota Innova, ZS EV से टकरा गई. इसे बाद, Toyota Innova के पीछे से आ रही टाटा टियागो हैचबैक का ड्राइवर अचानक से फुल ब्रेक नहीं लगा पाया और टाटा टियागो भी इनोवा में जा टकराई. 

वीडियो हादसे के बाद का है, जिसमें तीनों गाड़ियां क्षतिग्रस्त दिख रही हैं. लेकिन, यहां ध्यान देने वाली बात है कि वीडियो देखने पर पता लगता है कि सबसे ज्यादा नुकसान टाटा टियागो को हुआ जबकि सबसे कम नुकसान MG ZS EV को हुआ है. 

हालांकि, इसकी एक वजह MG का सबसे आगे होना हो सकता है और Tiago का सबसे पीछे होने भी हो सकता है. इसके अलावा, भी ऐसे हादसों में नुकसान ज्यादा या कम होने के पीछे कई अन्य फैक्टर भी हो सकते हैं.

कहा जा रहा है कि एस एक्सीडेट की वजह एक होंडा जैज़ कार है, जो एमजी जेडएस के आगे चल रही थी. पहले ब्रेक उसी ने लगाए थे. हालांकि हाईवे पर चलते समय हमेशा अगली कार से उचित दूरी बनाकर ही चलने में फायदा है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news