Video: हाईवे पर टकरा गईं Tata, MG और Toyota की गाड़ी, चौंका देगी इस कार की Built Quality
Advertisement
trendingNow11323145

Video: हाईवे पर टकरा गईं Tata, MG और Toyota की गाड़ी, चौंका देगी इस कार की Built Quality

Car crash video: एक्सप्रेसवे पर तीन कारों - टाटा टियागो, एमजी जेडएस ईवी और टोयोटा इनोवा के बीच एक टक्कर हुई, जो इन कारों की बिल्ड क्वालिटी को दिखाता है और ड्राइविंग करते समय वाहनों के बीच दूरी बनाए रखने के महत्व को भी दर्शाता है

 

Video: हाईवे पर टकरा गईं Tata, MG और Toyota की गाड़ी, चौंका देगी इस कार की Built Quality

भारत में रोड एक्सीडेंट तो आम बात है. लेकिन कुछ एक्सीडेंट ऐसे होते हैं, जिनसे हमें कुछ सीखने को मिल जाता है. हाल ही में एक्सप्रेस वे पर एक साथ तीन गाड़ियों के भिड़ने का एक वीडियो सामने आया है. ये तीन गाड़ियां- टाटा टियागो, एमजी जेडएस ईवी और टोयोटा इनोवा हैं. वीडियो देखने से ना सिर्फ हमें इन गाड़ियों की बिल्ट-क्वालिटी का अंदाजा हो जाएगा, बल्कि ड्राइविंग करते समय वाहनों के बीच दूरी बनाए रखने का महत्व भी समझ आएगा. वीडियो को निखिल राणा नाम के यूट्यूब चैनल पर अपलोड किया गया है. 

हादसे में एक्सप्रेस-वे पर जा रहीं ये तीन गाड़ियां आपस में टकराई हैं. जानकारी के मुताबिक, सबसे आगे मौजूद MG ZS EV ने अचानक ब्रेक लगा दिए, जिससे Toyota Innova का ड्राइवर ZS EV से टकरा गया. पीछे से आ रही टाटा टियागो हैचबैक समय पर रुक नहीं सकी और इनोवा से टकरा गई. वीडियो हादसे के बाद का लग रहा है, जिसमें तीनों गाड़ियां क्षतिग्रस्त दिख रही हैं. 

इस गाड़ी में सबसे कम नुकसान
वीडियो देखने पर पता लगता है कि सबसे ज्यादा नुकसान टाटा टियागो में हुआ, जबकि सबसे कम नुकसान MG ZS EV में देखा जा सकता है. हालांकि इसकी एक वजह MG का सबसे आगे होना और Tiago का सबसे पीछे होने भी है. 

आपको बता दें कि Global NCAP क्रैश टेस्ट में जहां टाटा टियागो को 4 स्टार रेटिंग मिली है. वहीं सेफ्टी के मामले में MG ZS EV भी पीछे नहीं है. MG ZS फेसलिफ्ट को ASEAN NCAP द्वारा 5-स्टार क्रैश सेफ्टी रेटिंग दी गई है. कहा जा रहा है कि एस एक्सीडेट की वजह एक होंडा जैज़ कार है, जो एमजी जेडएस के आगे चल रही थी. पहले ब्रेक उसी ने लगाए थे. हालांकि हाईवे पर चलते समय हमेशा अगली कार से उचित दूरी बनाकर ही चलने में फायदा है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news