Nexon, Creta, Venue... सब छोड़ इस SUV को खरीदने दौड़े लोग! धड़ाधड़ हो रही बिक्री
Advertisement
trendingNow11865924

Nexon, Creta, Venue... सब छोड़ इस SUV को खरीदने दौड़े लोग! धड़ाधड़ हो रही बिक्री

Top Selling SUV: भारत में माइक्रो एसयूवी सेगमेंट को पॉपुलर करने का श्रेय टाटा पंच को जाता है. इसने कम समय में बाजार में अपनी पकड़ बनाई है.

Tata Punch

Best Selling SUV: भारतीय कार बाजार में टाटा पांच का रुतबा बढ़ता जा रहा है. बीते अगस्त के महीने में टाटा पंच दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी रही है. इससे ज्यादा सिर्फ मारुति ब्रेजा की बिक्री हुई है. ब्रेजा के अलावा पंच ने सभी को पछाड़ दिया. बिक्री के मामले में ब्रेजा नंबर-1 पर रही और पंच नंबर-2 पर रही. हुंडई क्रेटा, टाटा नेक्सन और हुंडई वेन्यू जैसी अन्य पॉपुलर एसयूवी की बिक्री पंच से कम हुई. इतना ही नहीं, पंच और ब्रेजा की बिक्री में भी बहुत कम अंत रहा है. पंच और ब्रेजा की बिक्री में केवल 49 यूनिट्स का अंतर रहा. पंच के मुकाबले ब्रेजा की केवल 49 यूनिट्स ज्यादा बिकी हैं.

टॉप-5 बेस्ट सेलिंग एसयूवी (अगस्त 2023)

  • Maruti Brezza- 14,572 यूनिट्स बिकीं
  • Tata Punch- 14,523 यूनिट्स बिकीं
  • Hyundai Creta- 13,832 यूनिट्स बिकीं
  • Maruti Fronx- 12,164 यूनिट्स बिकीं
  • Maruti Grand Vitara- 11,818 यूनिट्स बिकीं

टाटा पंच के बारे में 

गौरतलब है कि पंच ने बहुत ही कम समय में बाजार में अपनी पकड़ बनाई है. इसने भारत में माइक्रो एसयूवी सेगमेंट को पॉपुलर किया है. पंच की प्राइस रेंज 6 लाख रुपये से 9.52 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक है. यह सिंगल 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन में आती है लेकिन दो ट्रांसमिशन ऑप्शन- 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी ऑफर करती है. पेट्रोल पर यह इंजन 86 पीएस और 113 एनएम जनरेट करता है जबकि सीएनजी मोड में पावर आउटपुट घट जाता है. सीएनजी वेरिएंट में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स ही मिलता है.

यह 5-सीटर माइक्रो एसयूवी है. इसमें 366 लीटर का बूट स्पेस मिलता है. इसका ग्राउंड क्लियरेंस 187 मिलीमीटर है. टाटा पंच में सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 7.0 इंच टचस्क्रीन सिस्टम, ऑटोमेटिक हेडलाइट्स और वाइपर, क्रूज कंट्रोल, ऑटो एसी, ड्यूल फ्रंट एयरबैग, रियर पार्किंग कैमरा और ईबीडी के साथ एबीएस जैसे फीचर मिलते हैं.

Trending news