Tiago से भी सस्ती Tata इलेक्ट्रिक कार के लिए हो जाओ तैयार, सामने आ गई तस्वीर
Advertisement

Tiago से भी सस्ती Tata इलेक्ट्रिक कार के लिए हो जाओ तैयार, सामने आ गई तस्वीर

Tata electric car: बहुत जल्द टाटा नैनो का इलेक्ट्रिक अवतार देखने को मिल सकता है. हाल ही में Tata Nano EV का डिजिटल रूप से तैयार की गई तस्वीरें भी सामने आई है. 

Tiago से भी सस्ती Tata इलेक्ट्रिक कार के लिए हो जाओ तैयार, सामने आ गई तस्वीर

Tata Nano Electric: भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड लगातार बढ़ रही है. करीब 80 फीसदी हिस्सेदारी के साथ इस समगेंट में टाटा मोटर्स नंबर वन बनी हुई है. कंपनी ने इसी साल अपनी सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार Tata Tiago EV लॉन्च की थी. अब खबरें हैं कि बहुत जल्द टाटा नैनो का इलेक्ट्रिक अवतार देखने को मिल सकता है. हाल ही में Tata Nano EV का डिजिटल रूप से तैयार की गई तस्वीरें भी सामने आई है. इस डिजाइन को ऑटोमोटिव डिजाइन आर्टिस्ट प्रत्यूष राउत ने तैयार किया है. तस्वीरें देखकर लगता है कि यह साइज में काफी एडवांस होगी.

डिजाइन की बात करें तो इसमें पलक जैसी शेप वाले DRL, कॉम्पैक्ट हेडलैंप्स और बड़े साइज के मिरर पैनल दिए जा सकते हैं. बंपर सेक्शन में स्माइली इफेक्ट दिया गया है. 
साइड पैनल्स का लुक और फील काफी आकर्षक है. इसके फ्रंट डोर में फ्लश हैंडल हैं, वहीं रियर डोर में हैंडल सी-पिलर पर लगे हैं. इसमें लंबा व्हीलबेस दिया जाएगा, जो इसमें इंटीरियर स्पेस बढ़ा देगा. 

नैनो इलेक्ट्रिक के साथ टाटा मोटर्स को माइक्रो-ईवी सेगमेंट में पहला वाहन लाने का फायदा मिल सकता है. इस सेगमेंट को चीन जैसे अंतरराष्ट्रीय बाजारों में काफी पसंद किया जा रहा है. भारत के लिए भी कुछ ऐसी ही उम्मीद की जा सकती है, जहां वर्तमान में एंट्री-लेवल हैचबैक नंबर गेम पर हावी हैं.

कितनी होगी रेंज 
लॉन्च के बाद यह Tata की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार हो सकती है. फुल चार्ज में Nano EV की रेंज लगभग 200 किमी हो सकती है. Tata Nexon, Tigor और Tiago जैसी पॉपुलर कारों का इलेक्ट्रिक अवतार लाने में सफल रही, जिन्हें ग्राहकों ने खूब पसंद भी किया. अगले साल कंपनी टाटा पंच का भी इलेक्ट्रिक वर्जन लॉन्च करेगी. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi -अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news