सिर चढ़कर बोल रही Tata-Mahindra की दीवानगी, देखती रह गई बाकी कंपनियां, मारुति-हुंडई से ज्यादा ग्रोथ
Advertisement
trendingNow11333138

सिर चढ़कर बोल रही Tata-Mahindra की दीवानगी, देखती रह गई बाकी कंपनियां, मारुति-हुंडई से ज्यादा ग्रोथ

Car Sales Aug 2022: तगड़ी सेफ्टी और फीचर्स के दम पर Tata-Mahindra की गाड़ियों की बिक्री में शानदार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. पिछले महीने Tata और Mahindra ने सालाना ग्रोथ के मामले में बाकी कंपनियों को पीछे छोड़ दिया.

 

सिर चढ़कर बोल रही Tata-Mahindra की दीवानगी, देखती रह गई बाकी कंपनियां, मारुति-हुंडई से ज्यादा ग्रोथ

Tata-Mahindra car sales: स्वदेशी कार कंपनियां टाटा मोटर्स और महिंद्रा को ग्राहकों का भरपूर प्यार मिल रहा है. तगड़ी सेफ्टी और फीचर्स के दम पर दोनों कंपनियों की गाड़ियों की बिक्री में शानदार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. पिछले महीने Tata और Mahindra ने सालाना ग्रोथ के मामले में बाकी कंपनियों को पीछे छोड़ दिया. सबसे ज्यादा गाड़ियों की बिक्री के मामले में मारुति सुजुकी और हुंडई भले ही टॉप 2 पोजिशन पर मौजूद हों, लेकिन टाटा और महिंद्रा की ग्रोथ इनसे भी ज्यादा रही है. कुल मिलाकर, इन दोनों कंपनियों की दीवानगी सिर चढ़कर बोल रही है. यहां हम आपके लिए इससे जुड़े कुछ आंकड़ें लेकर आए हैं. 

Tata, Mahindra की रिकॉर्ड सेल ग्रोथ
अगस्त महीने में टाटा मोटर्स सबसे गाड़ियों की बिक्री के मामले में तीसरे और महिंद्रा चौथे पायदान पर रही है. टाटा मोटर्स ने बीते महीने 47,166 पैसेंजर्स व्हीकल की बिक्री की. यह पिछले साल अगस्त में बेची गई 28,018 यूनिट्स के मुकाबले 68 फीसदी की ग्रोथ है. इसी तरह महिंद्रा एंड महिंद्रा ने बीते महीने 29,852 पैसेंजर्स व्हीकल की बिक्री की. यह पिछले साल अगस्त में बेची गई 15,973 यूनिट्स के मुकाबले 87 फीसदी की ग्रोथ है. 

तुलना के लिए आपको बता दें कि अगस्त 2022 में पहले पायदान पर रही मारुति सुजुकी ने 1,34,166 यूनिट्स की बिक्री की. जबकि हुंडई की बिक्री 49,510 यूनिट्स रही है. इन दोनों कंपनियों ने पिछले साल अगस्त के मुकाबले क्रमश: 30 फीसदी और 5.6 फीसदी की ग्रोथ की है. यानी सालाना ग्रोथ में यह टाटा और महिंद्रा से काफी पीछे है. टॉप 10 में कोई दूसरी कंपनी भी टाटा और महिंद्रा से आगे नहीं निकल पाई.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news