इलेक्ट्रिक कारें बेचने के लिए ये बड़ा कदम उठा सकती है टाटा! कंपनी ने किया खुलासा
Advertisement

इलेक्ट्रिक कारें बेचने के लिए ये बड़ा कदम उठा सकती है टाटा! कंपनी ने किया खुलासा

Tata Motors: टाटा मोटर्स अपनी बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए टियर-दो और टियर-तीन शहरों में बिक्री बुनियादी ढांचे का विस्तार करने पर विचार कर रही है.

इलेक्ट्रिक कारें बेचने के लिए ये बड़ा कदम उठा सकती है टाटा! कंपनी ने किया खुलासा

Tata Motors Plan: टाटा मोटर्स अपनी बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए टियर-दो और टियर-तीन शहरों में बिक्री बुनियादी ढांचे का विस्तार करने पर विचार कर रही है. कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी की ओर से बताया गया कि टियर-दो और टियर-तीन शहरों से इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग बढ़ रही है. बता दें कि कंपनी ने चालू वित्त वर्ष (FY2023-24) की पहली तिमाही में लगभग 19,000 इलेक्ट्रिक व्हीकल बेचे हैं. अब कंपनी भविष्य के लिए अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल पोर्टफोलियो के लिए एक अलग बिक्री बुनियादी ढांचे की स्थापना पर विचार कर रही है.

टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल्स के प्रबंध निदेशक शैलेश चंद्रा ने कहा कि अब ईवी की मांग देश के शीर्ष 20 शहरों से आगे बढ़ रही है. उन्होंने कहा, 'अब इसकी मांग देश के अन्य हिस्सों की ओर बढ़ रही है... यह अच्छा संकेत है कि यहां से ईवी की बिक्री किस तरह बढ़ेगी.' 

चंद्रा ने कहा कि टियागो ईवी की पेशकश के साथ अब इसके बाजार में बदलाव आया है. टियागो ईवी की 49 प्रतिशत से अधिक बिक्री शीर्ष 20 शहरों के अलावा अन्य शहरों से हो रही है. चंद्रा ने कहा, 'इसलिए, हमने उन छोटे शहरों में अपने नेटवर्क का विस्तार शुरू किया है."

उन्होंने कहा, "इन शहरों में विस्तार करने के साथ ही हम सर्विस क्षमता डेवलप कर रहे हैं. साथ ही उन सर्विस स्टेशनों के लिए इंजीनियरों को प्रशिक्षित किया जा रहा है.' उन्होंने यह भी कहा कि देश भर में ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए कंपनी ईवी शोरूम को मौजूदा बिक्री आउटलेट से अलग करने पर विचार कर सकती है.

(इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें-

Tata Nexon EV नहीं पसंद तो ये Electric SUV देखें, 456KM की मिलेगी रेंज; कीमत बस इतनी

Hyundai Exter खरीदें या Maruti Fronx? जानें कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

Trending news