Nexon की ये एक कमी आज तक ठीक नहीं कर पाई Tata! नए मॉडल में भी 'दिक्कत'
Advertisement

Nexon की ये एक कमी आज तक ठीक नहीं कर पाई Tata! नए मॉडल में भी 'दिक्कत'

Tata Nexon: टाटा नेक्सन को बहुत लोग पसंद करते हैं. यह देश की पहली 5-स्टार सेफ़्टी रेटिंग वाली कार थी. अब इसका फेसलिफ्ट वर्जन पेश किया गया है.

Tata Nexon

Tata Nexon Facelift: टाटा नेक्सन पहली बार साल 2017 में लॉन्च की गई थी और अब साल 2023 चल रहा है. इस दौरान नेक्सन को कई बार अपडेट किया गया. हाल में इसका फेसलिफ्ट वर्जन भी पेश किया गया है. नेक्सन SUV को बाजार में लगभग 6 साल हो चुके हैं और अपने सेगमेंट में यह मजबूत दावेदारी रखती है. यह टाटा मोटर्स के लिए सबसे ज़्यादा वॉल्यूम जनरेट करने वाली कार है. इसके साथ ही, देश की सबसे ज़्यादा बिकने वाली टॉप SUV में गिनी जाती है.

टाटा नेक्सन बनी पहली 5-स्टार सेफ़्टी रेटिंग वाली कार

टाटा नेक्सन ही वो SUV है, जिसके कारण आज भारत में लोग सुरक्षित कारों को लेकर जागरूक हो रहे है. साल 2018 में ग्लोबल एनकैप से 5 स्टार सेफ़्टी रेटिंग लेने वाली टाटा नेक्सन पहली भारतीय कार थी. इसके टाटा ने इसकी 5 स्टार सेफ़्टी रेटिंग को खूब प्रमोट किया और सेफ्टी के नाम पर इसे बेचा. कंपनी की यह अप्रोच सही साबित हुई. इसके बाद ही भारतीय कार बाज़ार में सेफ़्टी को लेकर लोग ज़्यादा सजग बने और कार निर्माता कंपनियां भी ज़्यादा सेफ़्टी फ़ीचर्स देने लगीं.

सब बढ़िया लेकिन एक कमी!

टाटा नेक्सन अच्छी परफॉर्मेंस देती है, डिज़ाइन के मोर्च पर भी बेहतर है, डीजल इंजन में माइलेज भी अच्छा देती है. कई मायनों में यह काफ़ी बेहतर हैं. लेकिन, एक ऐसी चीज़ है, जिससे टाटा नेक्सन में आज तक सही नहीं किया जा सका है. साल 2017 में जब पहली बार नेक्सन को लॉन्च किया गया तब भी वह ऐसी थी और अब साल 2023 में जब इसका फेसलिफ्ट वर्जन आया है, तब भी वह ऐसी की ऐसी ही है. बस थोड़ा सा बदलाव आया है.

fallback

ऊपर की ओर उठा हुआ वाइपर
 
दरअसल, नेक्सन में मिलने वाले विंडशील्ड वाइपर थोड़े से अजीब लगते हैं. आप नोटिस करेंगे कि को-पैसेंजर की तरफ़ जो वाइपर है, वह ऊपर की ओर उठा हुआ रहता है. यह पहली नेक्सन में भी ऐसे ही था और अब भी ऐसे ही है. आप इसके काई भी वेरिएंट और कोई भी मॉडल देख लीजिए. सभी में को-पैसेंजर की तरफ वाला वाइपर ऊपर की ओर उठा रहता है, जैसा की ऊपर तस्वीर में आ देख रहे हैं. हालांकि, अब इसकी पोजिशन थोड़ी सी नीचे हुई है.

Trending news