Altroz CNG खरीदने की सोच रहे हैं, 5 पॉइंट्स में समझिए आपके काम की है या नहीं
Advertisement
trendingNow11726120

Altroz CNG खरीदने की सोच रहे हैं, 5 पॉइंट्स में समझिए आपके काम की है या नहीं

Tata Altroz CNG: खास बात है कि इस कार में डुअल सिलिंडर टेक्नोलॉजी का दी गई है. इस फीचर के साथ यह देश की पहली सीएनजी कार है. इससे आपको कार के बूट स्पेस (Boot Space) में जगह की कमी महसूस नहीं होगी

Altroz CNG खरीदने की सोच रहे हैं, 5 पॉइंट्स में समझिए आपके काम की है या नहीं

Altroz CNG Top Features: टाटा मोटर्स ने पिछले महीने भारत में अपनी प्रीमियम हैचबैक कार Altroz का CNG वेरिएंट लॉन्च किया. इस कार की शुरुआती कीमत 7.55 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. खास बात है कि इस कार में डुअल सिलिंडर टेक्नोलॉजी का दी गई है. इस फीचर के साथ यह देश की पहली सीएनजी कार है. इससे आपको कार के बूट स्पेस (Boot Space) में जगह की कमी महसूस नहीं होगी. इस कार का मुकाबला Maruti Baleno CNG से रहता है.

Tata Altroz CNG में क्या है ख़ास: 
डिजाइन के मामले में यह पेट्रोल मॉडल जैसी ही दिखती है. एक्सटीरियर में कोई बदलाव नहीं है. इसमें बस 'iCNG' बैजिंग दी गई है. कंपनी ने इसमें 30-30 लीटर के दो सीएनजी टैंक दिए हैं जो बूट में एक प्लेट के नीचे जगह दी गई है. आपको कार में करीब 210 लीटर का बूट स्पेस मिलता है. यहां तक ​​कि अल्ट्रॉज के मुकाबले इसमें थोड़ा सा स्पेस कम हो जाता है, जिससे बूट स्पेस तकरीबन 135 लीटर कम होता है लेकिन इसमें भी 345 लीटर का बूट मिलता है.

इस कार में 1.2 लीटर का रेवोट्रॉन बाई-फ्यूल इंजन दिया गया है जो पेट्रोल मोड में 88 पीएस की पावर और 115 एनएम का पीक पावर और टॉर्क उत्पन्न करता है. वहीं सीएनजी मोड में यह इंजन 73.5 पीएस की पावर और 103 एनएम का टॉर्क उत्पन्न करता है. 

एक आवाज से खुलने वाला सनरूफ: 
इस सीएनजी कार में वॉयस असिस्टेड इलेक्ट्रिक सनरूफ मिलता है. यानी आप एक आवाज से सनरूफ खोल सकते हैं और बंद कर सकते हैं. यह प्रीमियम हैचबैक सीएनजी कार में एक बेहतरीन फीचर है. इसके अलावा, इस कार में कई सुरक्षा फीचर भी हैं, जो कि एक सीएनजी कार से उम्मीद किया जाता है.

ऐसे हैं सेफ्टी फीचर्स
इस सीएनजी कार में कई सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं. इसके फ्यूल लीड में एक माइक्रो स्विच है, जो सीएनजी भरवाते समय कार के इग्निशन को बंद कर देता है. इस कार का रेगुलर पेट्रोल-डीजल मॉडल देश की सबसे सुरक्षित हैचबैक कार है. जो ग्लोबल NCAP में 5 स्टार रेटिंग प्राप्त कर चुकी है. इसलिए, इसके सीएनजी वेरिएंट से भी उम्मीदें हैं. इस कार में 6 एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) और स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे फीचर्स उपलब्ध हैं.

Trending news