40 लाख की SUV निगल गया Online Scam, इस पॉपुलर सिंगर को लगा चूना, आप रहें सावधान!
Advertisement
trendingNow11728527

40 लाख की SUV निगल गया Online Scam, इस पॉपुलर सिंगर को लगा चूना, आप रहें सावधान!

Movers and packers Scam: बहुत से लोग अपना सामान एक जगह से दूसरी जगह पर पहुंचाने के लिए ऑनलाइन ट्रांसपोर्ट सर्विसेज़ का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन अब इसके ज़रिये लोगों को चूना भी लगाया जाने लगा है. इसका हालिया शिकार हुए हैं गुजरात के सिंगर बिन्नी शर्मा (Binny Sharma). 

40 लाख की SUV निगल गया Online Scam, इस पॉपुलर सिंगर को लगा चूना, आप रहें सावधान!

Binny Sharma SUV: इंटरनेट की इस दुनिया में ऑनलाइन सर्विस पाना जितना आसान हो गया है, उतने ही धोखाधड़ी के मामले भी बढ़ गए हैं. बहुत से लोग अपना सामान एक जगह से दूसरी जगह पर पहुंचाने के लिए ऑनलाइन ट्रांसपोर्ट सर्विसेज़ का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन अब इसके ज़रिये लोगों को चूना भी लगाया जाने लगा है. इसका हालिया शिकार हुए हैं गुजरात के सिंगर बिन्नी शर्मा (Binny Sharma). उन्होंने अपनी 40 लाख रुपये की एसयूवी (Renault Koleos) को हिमाचल से अहमदाबाद तक पहुँचाने के लिए ऑनलाइन सर्विस का इस्तेमाल किया था, लेकिन उनकी यह कार का एड्रेस पर पहुंची ही नहीं. 

बिन्नी शर्मा ने अपने साथ हुई इस घटना को इंस्टाग्राम पर साझा किआ है. शर्मा का कहना है कि उन्हें 40 लाख रुपये की SUV का नुकसान हुआ है. उन्होंने MoveMyCar नामक एक पोर्टल के माध्यम से एक वेंडर की तलाश की और फिर हिमाचल प्रदेश से अपने वाहन को शिप करने के लिए सर्विस बुक की. कार को ट्रक में लादने के बाद कार एड्रेस पर पहुंची ही नहीं. शर्मा का दावा है कि जालसाजों ने उनसे पैसे ऐंठने की भी कोशिश की. फिलहाल ट्रांसपोर्ट सर्विस वाले उनका कॉल रिसीव नहीं कर रहे हैं. 
 
बिन्नी शर्मा ने साइबर अपराध की शिकायत दर्ज की है. उन्होंने लिखा, "मैंने अग्रवाल एक्सप्रेस पैकर्स एंड मूवर्स और मूव माय कार पोर्टल के खिलाफ साइबर अपराध शिकायत और उपभोक्ता फोरम शिकायत दर्ज की है. मैं अपनी कार की चोरी और जबरन वसूली के लिए भी एक प्राथमिकी दर्ज करने वाला हूं, क्योंकि वे मेरी संपत्ति पर कब्जा कर रहे हैं और अगर मैं और पैसे नहीं देता हूं तो मेरी कार को नुकसान पहुंचाने की धमकी दे रहे हैं.”

अब इस बात की बहुत कम संभावना है कि उन्हें अपनी कार मिल पाएगी. एग्रीगेटर वेबसाइट जैसे Google, Just Dual और शर्मा द्वारा उपयोग की जाने वाली - Movemycar अपनी वेबसाइटों पर लिस्टिंग द्वारा प्रदान की जाने वाली सेवा की कोई ज़िम्मेदारी नहीं लेती है. ऐसे जोखिम लेना ग्राहकों की पसंद है. यही कारण है कि हमेशा प्रतिष्ठित सेवा प्रदाताओं के साथ जाने की सलाह दी जाती है.

Trending news