Royal Enfield बना रही ऐसी धांसू बाइक कि देखकर हो जाओगे दीवाने! बहुत बड़ा होगा इंजन
Advertisement

Royal Enfield बना रही ऐसी धांसू बाइक कि देखकर हो जाओगे दीवाने! बहुत बड़ा होगा इंजन

Upcoming Royal Enfield Bike: इंटरसेप्टर 650, कॉन्टिनेंटल जीटी 650 और नई सुपर मेटियोर को ग्राहकों से मिली शानदार प्रतिक्रिया से उत्साहित रॉयल एनफील्ड अब 2025 तक 750 सीसी स्पेस में भी एंट्री करने की तैयारी में है.

Royal Enfield बना रही ऐसी धांसू बाइक कि देखकर हो जाओगे दीवाने! बहुत बड़ा होगा इंजन

Royal Enfield 750cc Bobber Motorcycle: इंटरसेप्टर 650, कॉन्टिनेंटल जीटी 650 और नई सुपर मेटियोर को ग्राहकों से मिली शानदार प्रतिक्रिया से उत्साहित रॉयल एनफील्ड अब 2025 तक 750 सीसी स्पेस में भी एंट्री करने की तैयारी में है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, रॉयल एनफील्ड ने 750cc Bobber Motorcycle पर काम शुरू कर दिया है. इसके लिए नए प्लेटफ़ॉर्म का इस्तेमाल होगा. इसका कोडनेम R2G है.

नए प्लेटफॉर्म पर बेस्ड पहला मॉडल नई 750cc बॉबर मोटरसाइकिल होगी. नई RE 750cc बॉबर को भारत, उत्तरी अमेरिका, यूरोप और यूनाइटेड किंगडम सहित विभिन्न बाजारों से फीडबैक लेने के बाद तैयार किया जा रहा है. नई मोटरसाइकिल को तैयार करने का काम ब्रिटेन के लीसेस्टर में रॉयल एनफील्ड के टेक्नोलॉजी सेंटर में शुरू हो गया है. नई 750cc बॉबर RE के लाइन-अप में सबसे प्रमुख और महंगा मॉडल होगी.

गौरतलब है कि रॉयल एनफील्ड को जल्द ही बाजार में कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ेगा क्योंकि अब हार्ले और ट्रायम्फ भी एंट्री-लेवल मिडसाइज मोटरसाइकिल सेगमेंट में एंट्री करने के लिए तैयार हैं. हार्ले डेविडसन ने हीरो मोटोकॉर्प के साथ मिलकर नई एक्स 440 रेट्रो बाइक तैयार की है जबकि ट्रायम्फ ने बजाज के साथ मिलकर दो नई बाइक- स्पीड 400 और स्क्रैम्बलर 400 एक्स तैयार की हैं.

हालांकि, रॉयल एनफील्ड 350cc से 750cc तक के मिड साइज मोटरसाइकिल सेगमेंट पर ध्यान केंद्रित करना जारी रखेगा. RE वर्तमान में 350cc से 650cc तक की इंजन क्षमता वाली मोटरसाइकिलें बेच रही है. इसका नया 750cc पावरट्रेन ट्विन-सिलेंडर 650cc इंजन का ज्यादा क्षमता वाला वर्जन हो सकता है. बड़ी क्षमता वाली मोटरसाइकिल मौजूदा 350cc बाइक मालिकों को ज्यादा पावरफुल बाइक में अपग्रेड करने के ऑप्शन देगी. बता दें कि वर्तमान में आरई को यूरोप सहित अंतरराष्ट्रीय बाजारों में जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है.

यह भी पढ़ें-

Tata Nexon EV नहीं पसंद तो ये Electric SUV देखें, 456KM की मिलेगी रेंज; कीमत बस इतनी

Hyundai Exter खरीदें या Maruti Fronx? जानें कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

Trending news