Advertisement
photoDetails1hindi

Maruti पलट ना दे बाजी! Thar में ढूंढने से भी नहीं मिलते Jimny वाले ये 4 फीचर्स

Maruti jimny vs thar: लॉन्चिंग से पहले ही महिंद्रा थार (Mahindra Thar) के साथ Maruti Jimny की तुलना शुरू हो गई है. यहां हम आपको ऐसे 5 फीचर्स बताने वाले हैं जो मारुति जिम्नी में तो मिलते हैं लेकिन महिंद्रा थार में नहीं दिए गए

 

1/6

Maruti Jimny 5 Door Features: मारुति सुजुकी ने ऑटो एक्सपो 2023 में 5 डोर जिम्मी (Maruti Suzuki Jimny 5 Door) को पेश करके धमाका कर दिया. इस गाड़ी को जल्द ही भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाना है, लेकिन लॉन्चिंग से पहले ही महिंद्रा थार (Mahindra Thar) के साथ इसकी तुलना शुरू हो गई है. आप ऐसी कई खबरें पढ़ चुके होंगे जिसमें बताया गया होगा कि वह कौन सी चीजे हैं जो थार में जिम्मी के मुकाबले ज्यादा या बेहतर हैं. लेकिन यहां हम आपको ऐसे 5 फीचर्स बताने वाले हैं जो मारुति जिम्नी में तो मिलते हैं लेकिन महिंद्रा थार में नहीं दिए गए-

2/6

1. 6 एयरबैग्स: भारत में अब सेफ्टी नियमों पर खास ध्यान दिया जा रहा है और भारत सरकार भी नियमों को कड़ा करती जा रही है. ऐसे में मारुति ने अपनी इस ऑफरोड एसयूवी में 6 एयरबैग्स दिए हैं. हालांकि महिंद्रा थार में स्टैंडर्ड तौर पर सिर्फ 2 एयरबैग्स ही मिलते हैं.

3/6

2. बड़ा टचस्क्रीन डिस्प्ले: जहां महिंद्रा थार के टॉप वेरिएंट में 7 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, वहीं जिम्मी में डिस्प्ले का साइज बड़ा है. मारुति जिम्नी आपको 10.5 इंच का इन्फोटेनमेंट सिस्टम ऑफर करेगी, जो कि एंड्राइड ऑटो और एप्पल कारप्ले वायरलेस तरीके से सपोर्ट करेगा. 

4/6

3. हेडलैंप वॉशर: मारुति जिम्नी में ऑडी और Mercedes जैसी गाड़ियों में मिलने वाले हैडलैंप वॉशर के फीचर को भी दिया गया है. यह फीचर उस स्थिति में ज्यादा काम आता है जब ऑफरोडिंग करने की वजह से कार के हेडलैंप गंदे हो गए हो, तो इसके जरिए उन्हें साफ किया जा सकता है.

 

5/6

4. 5 दरवाजे: Maruti Jimny में 5 दरवाजे मिलते हैं. जिसकी वजह से आपके लिए पीछे की सीट पर चढ़ना और उतरना आसान हो जाता है. हालांकि जिम्मी का यह फीचर थार के मुकाबले ज्यादा दिन नहीं टिक पाएगा, क्योंकि जल्द ही थार का भी 5 डोर वर्जन आने वाला है.

 

6/6

5. प्रोजेक्टर हेडलैंप्स: फीचर लोडेड मारुति जिम्नी में आपको एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप का सेटअप दिया जाता है जिससे आपको बेहतर विजिबिलिटी मिलती है. हालांकि महिंद्रा थार में साधारण हैलोजन हैडलाइट्स ही दी जाती हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़