Advertisement
trendingPhotos1618162
photoDetails1hindi

Mahindra Thar Vs Maruti Jimny: दोनों में से किसका डिजाइन भौकाली? देखें 5 तस्वीरें

Thar Vs Jimny: महिंद्रा थार (Mahindra Thar) और जल्द ही लॉन्च होने वाली मारुति सुजुकी जिम्नी (Maruti Jimny) बाजार में एक दूसरे को टक्कर देंगी. लेकिन, क्या मारुति जिम्नी पहले से धाक मजाए बैठी महिंद्रा थार की जगह ले पाएगी? चलिए, इन दोनों के कुछ जानकारी देते हैं और साथ ही आपको इनकी पांच तस्वीरें दिखाते हैं, जिनसे आप इनके डिजाइन और लुक्स का अंदाजा लगा पाएंगे.

Thar Vs Jimny

1/5
Thar Vs Jimny

महिंद्रा थार की कीमत 9.99 लाख रुपये से शुरू होती है और 16.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है. वहीं, मारुति सुजुकी जिम्नी की कीमतों को अभी ऐलान नहीं हुआ है लेकिन माना जा रहा है कि इसकी कीमत भी 10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू हो सकती है.

Thar Vs Jimny

2/5
Thar Vs Jimny

महिन्द्रा थार तीन इंजन ऑप्शन: 2-लीटर टर्बो पेट्रोल (150पीएस/320एनएम), 2.2-लीटर डीजल (130पीएस/300एनएम) और 1.5-लीटर डीजल (118पीएस/300एनएम) में उपलब्ध है. वहीं, मारुति सुजुकी जिम्नी सिर्फ 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन (105पीएस/134.2एनएम) के साथ आएगी.

Thar Vs Jimny

3/5
Thar Vs Jimny

थार में सभी इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड आता है जबकि 2-लीटर टर्बो पेट्रोल और 2.2-लीटर डीजल इंजन के साथ 6-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन भी है. वहीं, जिम्नी में 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन है. जिम्नी में आईडल इंजन स्टार्ट-स्टॉप फंक्शन भी है.

Thar Vs Jimny

4/5
Thar Vs Jimny

महिंद्रा थार में फोर-व्हील-ड्राइव और रियर-व्हील-ड्राइव, दोनों ऑप्शन उपलब्ध हैं. वहीं, मारुति सुजुकी जिम्नी में लो-रेश्यो गियरबॉक्स के साथ फोर-व्हील-ड्राइव (4डब्ल्यूडी) सिस्टम ही उपलब्ध है.

Thar Vs Jimny

5/5
Thar Vs Jimny

थार में 7.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम (एंड्रॉयड ऑटो, एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी), ऑटो एसी, क्रूज कंट्रोल, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल और डिजिटल एमआईडी वाला इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है. वहीं, जिम्नी में 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम (एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले के साथ), क्रूज कंट्रोल और ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर भी हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़