Advertisement
photoDetails1hindi

Scorpio-N की जगह खरीद लीजिए यह दबंग SUV, कीमत 10 लाख कम, फीचर्स में है दम

Mahindra Scorpio N: कंपनी की हाल ही में आई स्कॉर्पियो-एन (Mahindra Scorpio N) को ग्राहकों ने जमकर बुक किया है. यही वजह है कि इस एसयूवी का वेटिंग पीरियड करीब 2 साल तक पहुंच गया. यानी, इस दमदार एसयूवी को खरीदने के लिए आपको लंबा इंतजार करना होगा.

 

1/5

Mahindra Cars in India: महिंद्रा इस समय भारतीय बाजार में ढेर सारी एसयूवी की बिक्री कर रही है. कंपनी की हाल ही में आई स्कॉर्पियो-एन (Mahindra Scorpio N) को ग्राहकों ने जमकर बुक किया है. यही वजह है कि इस एसयूवी का वेटिंग पीरियड करीब 2 साल तक पहुंच गया. यानी, इस दमदार एसयूवी को खरीदने के लिए आपको लंबा इंतजार करना होगा. ऐसे में हम आपके लिए एक दूसरी गाड़ी का ऑप्शन लेकर आए हैं, जो Scorpio N से ₹10 कम में भी आपको उतना ही दमदार लुक और परफॉर्मेंस देने वाली है. 

2/5

हम जिस एसयूवी की बात कर रहे हैं वह महिंद्रा की स्कॉर्पियो क्लासिक है. यह कंपनी की पुरानी स्कॉर्पियो पर बेस्ड है, लेकिन नए लुक और फीचर्स के साथ आती है. महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक दो वेरिएंट- S और S11 में आती है. इनकी कीमत 11.99 लाख रुपये और 15.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. वहीं स्कॉर्पियो एन के टॉप मॉडल की कीमत करीब 24 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. यानी दोनों कारों के टॉप मॉडल में करीब 10 लाख का अंतर है. 

3/5

महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक में स्कॉर्पियो-एन की तरह 2.2-लीटर डीजल इंजन मिलता है. यह इंजन 132 पीएस पावर और 300 एनएम टॉर्क जनरेट करता है. इसमें 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलता है. इसका लुक पुरानी स्कॉर्पियो की तरह काफी बोल्ड है और सड़क पर चलते हुए बढ़िया रोड प्रजेंस मिलती है. इसमें 17-इंच के डुअल-टोन अलॉय व्हील्स मिलते हैं

4/5

फीचर्स की बात करें तो यह एसयूवी ब्लूटूथ और ऑक्स कनेक्टिविटी वाले 9-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, क्रूज़ कंट्रोल, ऑटो एसी और एलईडी डीआरएल्स के साथ प्रोजेक्टर हेडलाइट के साथ आती है. डैशबोर्ड में वुडन पैनल दिए गए हैं.

5/5

पैसेंजर की सेफ्टी के लिए महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक में ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, रियर पार्किंग सेंसर, एबीएस और स्पीड अलर्ट जैसे फीचर्स मिलते हैं. इसका मुकाबला Hyundai Creta, Skoda Kushaq, Kia Seltos, Toyota Hyryder, और Maruti Suzuki Grand Vitara के साथ है. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़