Advertisement
trendingPhotos1461263
photoDetails1hindi

Car Accident के दौरान खतरनाक हो सकती हैं ये एक्सेसरीज, तुरंत गाड़ी से निकाल दें इन्हें

Car Safety Tips: इन दिनों गाड़ियां काफी फीचर लोडेड हो गई हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि आप निश्चिंत होकर इसे ड्राइव करें. यहां हम आपको कुछ ऐसी कार एक्सेसरीज के बारे में बता रहे हैं जो एक्सीडेंट होने की स्थिति में खतरनाक साबित हो सकती हैं.

1/5

Car Accessories to Avoid: कार एक्सीडेंट से हम सभी बचना चाहते हैं. कई बार देखा जाता है कि बड़े से बड़े एक्सीडेंट में भी वाहन के भीतर बैठे लोग सुरक्षित रहते हैं, जबकि कई बार एक मामूली एक्सीडेंट में भी यात्रियों को बड़ी क्षति का सामना करना पड़ता है. इन दिनों गाड़ियां काफी फीचर लोडेड हो गई हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि आप निश्चिंत होकर इसे ड्राइव करें. 

2/5

कार चलाते समय आपका पूरा फोकस सड़क पर होना जरूरी है, लेकिन कई बार गाड़ियों में मौजूद कुछ एक्सेसरीज मुसीबत की वजह बन जाती है. यहां हम आपको कुछ ऐसी कार एक्सेसरीज के बारे में बता रहे हैं जो एक्सीडेंट होने की स्थिति में खतरनाक साबित हो सकती हैं.

3/5

1. कार बुल बार: कई लोग अपनी गाड़ी को खरोच से बचाने के लिए इसमें बुल बार लगवा लेते हैं. यह गाड़ी के फ्रंट में लगने वाला एक मेटल का रोड होता है.  सरकार ने इसे लगाने पर प्रतिबंध लगाया हुआ है. इसकी एक वजह यह भी है कि कार एक्सीडेंट होने की स्थिति में बुल बार के कारण एयरबैग्स नहीं खुल पाते. ऐसे में आपको गंभीर चोट लग सकती है. 

4/5

2. डैशबोर्ड एक्सेसरीज: कई लोग गाड़ी के इंटीरियर को सुंदर बनाने के लिए विभिन्न तरह की एक्सेसरीज डैशबोर्ड पर रख देते हैं. इनमें से कई एक्सेसरीज मेटल की भी हो सकती है. एक्सीडेंट होने पर संभावना है कि ड्राइवर या को-पैसेंजर इनसे टकरा जाएं और चोट लग जाए. कार में इस तरह की एक्सेसरीज लगाना खतरे से खाली नहीं है. 

5/5

3. हैंगिंग एक्सेसरीज: कार को डेकोरेटिव बनाने के लिए लटकने वाली एक्सेसरीज का भी इस्तेमाल किया जाता है. लोग रियर व्यू मिरर पर इन्हें लटका देते हैं, जिससे सड़क पर देखने में आपको परेशानी हो सकती है. इसके अलावा एक्सीडेंट के दौरान यह आपके सिर पर टकरा सकती हैं. ऐसे में इन्हें लगाने से बचना चाहिए. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़