Car Buying Tips: नई कार खरीदते वक्त यूज कर लेना ये 3 ट्रिक, लाखों रुपयों का होगा फायदा
Advertisement

Car Buying Tips: नई कार खरीदते वक्त यूज कर लेना ये 3 ट्रिक, लाखों रुपयों का होगा फायदा

New car buying tips: हम आपको कुछ टिप्स बता रहे हैं जिनके जरिए आप एक महंगी गाड़ी को भी कम कीमत में खरीद सकते हैं. हालांकि. इसके लिए आपको डीलरशिप से कुछ चीजों की डिमांड करनी होगी.

Car Buying Tips: नई कार खरीदते वक्त यूज कर लेना ये 3 ट्रिक, लाखों रुपयों का होगा फायदा

Smartest way to buy a car: जब भी हम कोई नई कार खरीदने जाते हैं तो हमारी कोशिश यही रहती है कि गाड़ी सस्ते से सस्ते दाम में हमें मिल जाए. लेकिन नई कार पर लगने वाले अलग-अलग चार्जेस एक्स-शोरूम कीमत को भी कई लाख रुपये बढ़ा देते हैं. ऐसे में ग्राहक के पास इन चार्ज को देने के अलावा कोई दूसरा रास्ता नहीं होता. हम आपको कुछ टिप्स बता रहे हैं जिनके जरिए आप एक महंगी गाड़ी को भी कम कीमत में खरीद सकते हैं. हालांकि. इसके लिए आपको डीलरशिप से कुछ चीजों की डिमांड करनी होगी. 

क्या-क्या चार्ज लगे हैं
सबसे पहले एजेंट से एक पेपर पर पूरी कीमत को समझें. जाने कि गाड़ी की एक्स शोरूम कीमत पर क्या-क्या चार्जेस लगाए गए हैं. दरअसल कुछ चार्ज ऐसे भी होते हैं जिनको आप हटवा सकते हैं. कई बार कंपनी ऑफर के रुप में मुफ्त एक्सेसरीज या एक्सटेंडेड वारंटी जैसी सुविधाएं देती है, आप चाहें तो इसके बदले में कीमत में कटौती करवा सकते हैं.

डिस्काउंट मांगें
मोलभाव करना सीखें और डीलरशिप से अपनी नई गाड़ी पर डिस्काउंट भी मांगे. अगर शोरूम मैनेजर चाहे तो आपको थोड़ा बहुत डिस्काउंट जरूर दिला सकता है. इसके अलावा कई बार कार कंपनियां भी गाड़ियों पर डिस्काउंट ऑफर करती हैं, जिसके बारे में ग्राहकों को जानकारी नहीं होती. 

एक्सेसरीज से बचकर रहें
कई बार कार एजेंट आपको एक्सेसरीज के नाम पर कई ऐसी चीजें बेच देता है जिसकी आपको जरूरत भी नहीं होती. इन चीजों की कीमत भी काफी ज्यादा होती है. अगर आपको कोई एक्सरसाइज चाहिए भी तो कोशिश करें कि उसे आप बाहर से बाजार से खरीद कर लगाएं.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news