इस तारीख को दिखेगी नई 2024 Suzuki Swift की झलक, 40kmpl देगी माइलेज!
Advertisement
trendingNow11898622

इस तारीख को दिखेगी नई 2024 Suzuki Swift की झलक, 40kmpl देगी माइलेज!

2024 Suzuki Swift: नई स्विफ्ट का इंटीरियर काफी हद तक नई बलेनो हैचबैक से प्रेरित हो सकता है. यह डुअल-टोन ब्लैक और ग्रे शेड के साथ हो सकती है.

2024 Suzuki Swift Concept

New 2024 Suzuki Swift: सुजुकी मोटर कॉर्पोरेशन ने जापान मोबिलिटी शो 2023 में अपने कई मॉडल्स को प्रदर्शित करने की योजना बनाई है. जापान मोबिलिटी शो 2023 आने वाली 26 अक्टूबर से 5 नवंबर तक टोक्यो बिग साइट में आयोजित किया जाएगा. यहां कंपनी अपनी eVX इलेक्ट्रिक एसयूवी, eWX के निकट प्रोडक्शन वर्जन का खुलासा करेगी. इतना ही नहीं, 2024 सुजुकी स्विफ्ट कॉन्सेप्ट भी 2023 जापान मोबिलिटी शो में ग्लोबल डेब्यू करने वाली है.

2024 SUZUKI SWIFT

सुजुकी का कहना है कि नए कॉन्सेप्ट मॉडल को "ड्राइव एंड फील" के कॉन्सेप्ट को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है. ओवरऑल स्टाइल काफी हद तक वर्तमान पीढ़ी की स्विफ्ट हैचबैक के समान ही रहने की उम्मीद है. हालांकि, इसे फ्रेश दिखाने के लिए कुछ डिज़ाइन बदलाव संभव हैं. इसमें ग्रिल पर थोड़ा बड़ा हनीकॉम्ब पैटर्न मिल सकता है. 

2024 सुजुकी स्विफ्ट नई पीढ़ी में क्लैमशेल बोनट हो सकता है, जो एसयूवी में बहुत आम है. हैचबैक में नए स्टाइल वाले एलईडी हेडलैंप और नई फॉग लैंप हाउसिंग होगी. यह पुराने मॉडल की तुलना में ज्यादा शार्प और फीचर-लोडेड होगी.

नई स्विफ्ट का इंटीरियर काफी हद तक नई बलेनो हैचबैक से प्रेरित हो सकता है. यह डुअल-टोन ब्लैक और ग्रे शेड के साथ हो सकती है. इसमें एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ नई 9 इंच की फ्री-स्टैंडिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट स्क्रीन, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, क्लाइमेट कंट्रोल, हेड्स-अप डिस्प्ले आदि फीचर हो सकते हैं.

भारत में भी आएगी नई स्विफ्ट

मारुति सुजुकी 2024 की पहली छमाही में नई पीढ़ी की स्विफ्ट हैचबैक पेश करेगी. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो नई स्विफ्ट स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड पावरट्रेन से लैस होगी. अफवाह है कि इसमें स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ नया 1.2-लीटर 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलेगा. रिपोर्ट्स में यह भी कहा जा रहा है कि नई हैचबैक 40kmpl तक का माइलेज दे सकती है.

Trending news