Tiago EV छोड़िए! MG Comet वाले ये 5 फीचर्स इस रेंज की किसी कार में नहीं, बना देंगे दीवाना
Advertisement
trendingNow11674611

Tiago EV छोड़िए! MG Comet वाले ये 5 फीचर्स इस रेंज की किसी कार में नहीं, बना देंगे दीवाना

MG Comet Electric: एमजी कॉमेट (MG Comet) देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार बन गई है. यहां हम आपको एमजी कॉमेट ईवी के 5 ऐसे फीचर्स बता रहे हैं, जो टाटा टियागो ईवी तो छोड़िए इस रेंज की किसी दूसरी कार में नहीं मिलते. 

 

Tiago EV छोड़िए! MG Comet वाले ये 5 फीचर्स इस रेंज की किसी कार में नहीं, बना देंगे दीवाना

MG Comet EV Features: एमजी मोटर्स (MG Motors) ने भारतीय बाजार में अपनी दूसरी इलेक्ट्रिक कार एमजी कॉमेट (MG Comet) को लॉन्च कर दिया है. कंपनी में इसकी कीमत 7.98 लाख रुपए रखी है.  इसके साथ ही यह देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार बन गई है. कंपनी का दावा है कि यह कार फुल चार्ज में 230 किलोमीटर की रेंज ऑफऱ करने वाली है. इसका सीधा मुकाबला टाटा टियागो ईवी (Tata Tiago EV) के साथ माना जा रहा है. यहां हम आपको एमजी कॉमेट ईवी के 5 ऐसे फीचर्स बता रहे हैं, जो टाटा टियागो ईवी तो छोड़िए इस रेंज की किसी दूसरी कार में नहीं मिलते. 

1. 2 डोर डिजाइन: 
सबसे खास इलेक्ट्रिक कार का डिजाइन है. इसमें 2 डोर डिजाइन के साथ कुल 4 सीट्स दी गई हैं. फ्रंट में दो दरवाजे और पीछे एक बूट ओपनिंग डोर मिलता है. पीछे की सीटों तक पहुंचने के लिए आपको फ्रंट सीट रेक्लाइन करनी होगी. खास बात है कि आप पीछे की सीट को फोल्ड भी कर सकते हैं. 

2. स्टार्ट करने के लिए कोई बटन नहीं: 
इलेक्ट्रिक कार को स्टार्ट करने के लिए कोई बटन नहीं मिलता है. ना ही आप चाबी लगाकर इसे स्टार्ट कर सकते हैं. गाड़ी को स्टार्ट करने के लिए आपको सिर्फ दो बार ब्रेक पेडल दबाना है और यह दौड़ने के लिए तैयार हो जाएगी. इसे बंद करने का तरीका भी बेहद आसान है. आपको गाड़ी से बाहर आना है और चाबी में दिया गया लॉक बटन दबा देना है.

3. स्मार्टफोन कनेक्टिविटी: 
खास बात है कि एमजी कॉमेडी ईवी में आपको वॉयरलेस एप्पल कारप्ले और एंड्राइड ऑटो का फीचर दिया गया है. जो कि इस कीमत की किसी भी गाड़ी में देखना दुर्लभ है. इस फीचर का मतलब है कि आप अपने स्मार्टफोन को बिना केबल के ही इन्फोटेनमेंट सिस्टम से जोड़ सकते हैं.

4. डुअल डिस्प्ले:
एमजी कॉमेट में आपको एक नहीं, दो-दो डिस्प्ले दी गई हैं. इसमें 10.25 इंच का ड्राइवर डिस्प्ले और 10.25 इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले मिलता है. कंपनी ने इन दोनों ही डिस्प्ले को एक साथ जोड़ा हुआ है. कुछ ऐसा ही डिजाइन हम महिंद्रा एक्सयूवी 700 और मर्सिडीज की कई कारों में देख चुके हैं.

5. डिजिटल की:
एमजी कॉमेट के साथ आपको डिजिटल की यानी डिजिटल चाबी का फीचर भी मिलता है. यह चाबी आपके स्मार्टफोन में काम करती है और इसे आप किसी दूसरे के साथ शेयर भी कर सकते हैं. यानी अगर आप घर पर चाबी भूल गए हैं तो आपका स्मार्टफोन ही आपकी चाबी बन जाएगा और आप बिना ओरिजिनल चाबी के भी गाड़ी का इस्तेमाल कर पाएंगे.

Mileage की टेंशन भुला देगी ये बाइक, 1 लीटर में 75KM दौड़ती है, कीमत बस 62 हजार
कभी धड़ाधड़ बिकती थी Rajdoot, इस वजह से हुई मार्केट से गायब, सामने आया 33 साल पुराना वीडियो
Salman Khan की बुलेटप्रूफ कार, Sniper राइफल भी नहीं बिगाड़ पाएगी कुछ, ऐसे हैं फीचर्स
Car Bootspace: कार की डिक्की को लीटर में क्यों नापते हैं? बड़ी ही अजीब है वजह
Car में जले ये लाइट्स तो हो जाएं Alert! तुरंत करें यह काम, नहीं तो इंजन हो जाएगा खराब
Second Hand Car लेते वक्त इन फ्रॉड से बच जाना, नहीं तो सस्ती गाड़ी पड़ जाएगी महंगी
सिर्फ 6.33 में 7 सीटर कार, बड़ी से बड़ी फैमिली इसमें आसानी से हो जाएगी फिट
Alloy Wheel या Steel Wheel में कौन है बेस्ट, सच जान लिया तो कभी नहीं करेंगे गलती
Mahindra की कारों में कमाल का फीचर, ड्राइविंग के दौरान आएगी नींद तो फट से जागा देगा
चलता-फिरता बंगला है ये 8 सीटर कार! कीमत बस 13 लाख, 58 पैसे/km का खर्च

Trending news