Mercedes-Benz ने किया बड़ा कारनामा, मार्च तिमाही में बेच डालीं रिकॉर्ड कारें
Advertisement

Mercedes-Benz ने किया बड़ा कारनामा, मार्च तिमाही में बेच डालीं रिकॉर्ड कारें

Mercedes-Benz: जर्मनी की लक्जरी कार कंपनी मर्सिडीज-बेंज (Mercedes Benz) ने भारत में इस साल यानी 2023 की पहली तिमाही (जनवरी-मार्च) में 17 प्रतिशत की बढ़ोतरी के साथ 4,697 कारों की रिकॉर्ड बिक्री दर्ज की है.

Mercedes-Benz ने किया बड़ा कारनामा, मार्च तिमाही में बेच डालीं रिकॉर्ड कारें

Mercedes-Benz Sales: जर्मनी की लक्जरी कार कंपनी मर्सिडीज-बेंज (Mercedes Benz) ने भारत में इस साल यानी 2023 की पहली तिमाही (जनवरी-मार्च) में 17 प्रतिशत की बढ़ोतरी के साथ 4,697 कारों की रिकॉर्ड बिक्री दर्ज की है. इस दौरान कंपनी के एक करोड़ रुपये से अधिक कीमत के वाहनों की अच्छी मांग देखने को मिली है. इसस पहले कंपनी ने पिछले साल इसी तिमाही में 4,022 कारें बेची थीं. यानी, इसकी बिक्री में इजाफा हुआ है. 

कंपनी की वित्त वर्ष 2022-23 में बिक्री 37 प्रतिशत बढ़कर 16,497 यूनिट रही. यह कंपनी का सबसे ज्यादा बिक्री आंकड़ा है. वित्त वर्ष 2021-22 में यह आंकड़ा 12,071 यूनिट पर था. मर्सिडीज-बेंज इंडिया के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) संतोष अय्यर ने कहा, ‘‘तिमाही (जनवरी से मार्च) और वित्त वर्ष (2022-2023) के दौरान रिकॉर्ड बिक्री के साथ हमारी ग्रोथ स्टोरी जारी है. हमें उम्मीद है कि 2023 में भी हमारी बिक्री में दो अंक में बढ़ोतरी होगी.’’

Mercedes-AMG की सबसे पावरफुल कार लॉन्च
मर्सिडीज ने भारतीय बाजार में अपनी सबसे पावरफुल AMG कार लॉन्च की है. यह Mercedes-AMG GT 63 S E परफॉर्मेंस फोर-डोर कूप है, जिसकी कीमत 3.3 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू है. इसमें नए बंपर, अलॉय व्हील्स, नया एग्जॉस्ट सिस्टम और चार्जिंग पोर्ट समेत छोटे डिजाइन रिविजन किए गए हैं. दरअसल, प्लग-इन हाइब्रिड कार है इसीलिए इसमें बैटरी चार्ज करने के लिए अलग से चार्जिंग पोर्ट दिया गया है.

Mercedes-AMG GT 63 S E Performance में 4.0-लीटर ट्विन-टर्बो V8 इंजन आता है और साथ में 6.1kWh की बैटरी है. V8 इंजन और इलेक्ट्रिक मोटर का संयुक्त आउटपुट 831 बीएचपी पावर और 1,470 एनएम का पीक टॉर्क है. कार की टॉप स्पीड 316 किमी प्रति घंटे की है और यह 0-100 किमी प्रति घंटे की स्पीड सिर्फ 2.9 सेकंड में हासिल कर लेती है. एएमजी जीटी एस ई परफॉर्मेंस में 12.4 इंच की दो स्क्रीन हैं, जिनमें से एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल के लिए है और दूसरी इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए है. 

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news