Maruti-Tata ही नहीं, इस लग्जरी कार कंपनी ने भी जमकर बेचीं गाड़ियां, खूब हुई कमाई
Advertisement

Maruti-Tata ही नहीं, इस लग्जरी कार कंपनी ने भी जमकर बेचीं गाड़ियां, खूब हुई कमाई

Car sales in india: मारुति सुजुकी से लेकर टाटा मोटर्स और किआ इंडिया जैसी कंपनियों ने कार बिक्री में शानदार ग्रोथ दर्ज की है. हालांकि भारत में लग्जरी गाड़ियों की बिक्री भी जमकर हो रही है.

Maruti-Tata ही नहीं, इस लग्जरी कार कंपनी ने भी जमकर बेचीं गाड़ियां, खूब हुई कमाई

Luxury car Sales: सितंबर महीने में मारुति सुजुकी से लेकर टाटा मोटर्स और किआ इंडिया जैसी कंपनियों ने कार बिक्री में शानदार ग्रोथ दर्ज की है. हालांकि भारत में लग्जरी गाड़ियों की बिक्री भी जमकर हो रही है. जर्मन लग्जरी कार निर्माता मर्सिडीज-बेंज (Mercedes-Benz) ने बुधवार को भारत में पिछले 9 महीनों की बिक्री के आंकड़े जारी किए हैं. आंकड़ों के मुताबिक, कंपनी ने इस साल जनवरी से सितंबर की अवधि में 11,469 यूनिट्स की बिक्री की है. जो पिछले साल के मुकाबले 28 प्रतिशत की वृद्धि है. 

कंपनी ने पिछले साल इसी अवधि में 8,958 यूनिट्स की बिक्री की थी. आपको बता दें कि 2022 के 9 महीनों की बिक्री कंपनी की पिछले साल की पूरी बिक्री से भी ज्यादा है. मर्सिडीज-बेंज इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्ट और सीईओ मार्टिन श्वेंक ने कहा, मर्सिडीज-बेंज इंडिया ने 2021 में कुल 11,242 यूनिट्स की बिक्री की थी. कंपनी ने कहा कि इस साल अब तक की बिक्री में बढ़ोतरी सप्लाई की कमी के बावजूद देखी गई है. सितंबर 2022 तक मर्सिडीज-बेंज इंडिया का कुल ऑर्डर बैंक 7,000 यूनिट से ज्यादा है.

कंपनी ने कहा कि AMG के साथ GLA मेबैक 600, मेबैक एस-क्लास, एस-क्लास जैसे टॉप-एंड वाहनों की उच्च मांग जारी है, जबकि लंबे व्हील-बेस ई-क्लास जनवरी-सितंबर 2022 में इसका सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल बना रहा. मर्सिडीज-बेंज इंडिया ने यह भी कहा कि उसने अपनी ऑल-इलेक्ट्रिक सेडान EQS 580 की पहली ग्राहक डिलीवरी शुरू कर दी है और नई बुकिंग 2023 की शुरुआत में दी जाएगी. बता दें कि कंपनी की हाल ही में आई EQS 580 देश की सबसे ज्यादा रेंज वाली इलेक्ट्रिक कार है. यह फुल चार्ज में 850KM की रेंज ऑफर करती है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news