Automatic गियरबॉक्स वाली 5.5 लाख की कार, माइलेज भी देती है कमाल, जमकर बिक रही
Advertisement
trendingNow11736615

Automatic गियरबॉक्स वाली 5.5 लाख की कार, माइलेज भी देती है कमाल, जमकर बिक रही

Best Automatic Cars in india: आज हम आपको एक ऐसी किफायती ऑटोमेटिक गियरबॉक्स वाली कार के बारे में बताने वाले हैं, जो माइलेज भी जबरदस्त देती है. 

 

Automatic गियरबॉक्स वाली 5.5 लाख की कार, माइलेज भी देती है कमाल, जमकर बिक रही

Automatic Car with Best Mileage: भारत में ऑटोमेटिक गियरबॉक्स वाली कारों की डिमांड बढ़ रही है. इन कारों का सबसे बड़ा फायदा है कि इन्हें चलाने में आपको काफी सुविधा रहती है. आपको बार-बार गियर नहीं बदलने होते, जिसके चलते ट्रैफिक में इन्हें ड्राइव करना काफी आरामदायक रहता है. बड़ी संख्या में ग्राहकों को लगता है कि ऑटोमेटिक गियरबॉक्स वाली कार महंगी भी होगी और इसमें माइलेज भी कम मिलेगा. लेकिन ऐसा नहीं है. आज हम आपको एक ऐसी किफायती ऑटोमेटिक गियरबॉक्स वाली कार के बारे में बताने वाले हैं, जो माइलेज भी जबरदस्त देती है. 

मारुति सुजुकी वैगनआर भारत की सबसे लोकप्रिय कारों में से एक है. नए अवतार में Wagon R काफी रिफाइंड और पावरफुल भी है. इसकी कीमत 5.55 लाख रुपये से शुरू होती है और टॉप मॉडल के लिए 7.43 लाख रुपये तक जाती है. इसे कुल चार वेरिएंट - LXi, VXi, ZXi और ZXi+ में बेचा जाता है. LXi और VXi ट्रिम्स में सीएनजी का विकल्प भी दिया गया है. कार में 341 लीटर का बूट स्पेस मिलता है.

इंजन और माइलेज 
मारुति ने इसमें दो इंजन ऑप्शन रखे हैं: पहला 1-लीटर इंजन है, जो 67PS और 89Nm जेनरेट करता है. दूसरा इंजन 1.2-लीटर का है, यह 90PS की पावर और 113Nm टॉर्क जेनरेट करता है.  इन इंजनों को या तो 5-स्पीड मैनुअल या 5-स्पीड एएमटी के साथ जोड़ा जाता है. CNG किट 1-लीटर यूनिट के साथ केवल 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आती है. 

कंपनी के मुताबिक वैगनआर का माइलेज 
1-लीटर पेट्रोल एमटी: 23.56 किमी/लीटर
1-लीटर पेट्रोल AMT: 24.43 किमी/लीटर
1.2-लीटर पेट्रोल एमटी: 24.35 किमी/लीटर
1.2-लीटर पेट्रोल एएमटी: 25.19 किमी/लीटर
1-लीटर पेट्रोल-CNG: 34.05km/kg

फीचर्स: वैगनआर की फीचर्स लिस्ट में 7-इंच टचस्क्रीन डिस्प्ले, चार-स्पीकर संगीत प्रणाली, स्टीयरिंग-माउंटेड ऑडियो और फोन कंट्रोल शामिल हैं.

Trending news