Maruti Cars: हर मिडिल क्लास के दिलों पर राज करती ये कार, कीमत 5.5 लाख रुपये, माइलेज 34km पार
Advertisement
trendingNow11573766

Maruti Cars: हर मिडिल क्लास के दिलों पर राज करती ये कार, कीमत 5.5 लाख रुपये, माइलेज 34km पार

Maruti Best Selling Car: कंपनी के पोर्टफोलियो में एक कार ऐसी भी है जो कई सालों से मिडल क्लास की पहली पसंद बनी हुई है. बिक्री के मामले में यह लंबे समय से टॉप चार्ट में बनी रहती है.

Maruti Cars: हर मिडिल क्लास के दिलों पर राज करती ये कार, कीमत 5.5 लाख रुपये, माइलेज 34km पार

Maruti Suzuki Wagonr: मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) की कारों को ग्राहक खूब पसंद करते हैं. कंपनी अलग-अलग कीमत वाली कई गाड़ियों की बिक्री करती है. जहां सबसे सस्ते ऑप्शन में मारुति सुजुकी के पास ऑल्टो (Maruti Alto) मौजूद है, वहीं अगर आपको बढ़िया फीचर वाली SUV चाहिए तो आप ग्रैंड विटारा (Maruti Grand Vitara) पर जा सकते हैं. कंपनी के पोर्टफोलियो में एक कार ऐसी भी है जो कई सालों से मिडल क्लास की पहली पसंद बनी हुई है. बिक्री के मामले में यह लंबे समय से टॉप चार्ट में बनी रहती है. 

हम जिस कार की बात कर रहे हैं, वह मारुति सुजुकी वैगनआर है. हर महीने इस कार की 15 से 20 हजार यूनिट्स बिक जाती हैं. जो बताता है कि ग्राहकों में इसकी कितनी दीवानगी है. वर्तमान समय में मारुति वैगन आर की कीमत 5.52 लाख रुपये से शुरू होकर 8.50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है. 2022 मारुति वैगन आर चार वेरिएंट - LXI, VXI, ZXI और ZXI+ में आती है. 

इंजन और फीचर्स
2022 मारुति वैगनआर दो पेट्रोल इंजन में आती है. पहला 1.0-लीटर के-सीरीज़ पेट्रोल इंजन है. इसी इंजन और सीएनजी मोड में भी उपलब्ध कराया गया है. यह पेट्रोल मोड में 66bhp और 89Nm आउटपुट देता है. खास बात है कि सीएनजी के साथ कार का माइलेज 34KM तक का है. इसमें डायनेमिक अलॉय व्हील्स के साथ स्पोर्टी फ्लोटिंग रूफ डिज़ाइन मिलता है. 2022 मारुति वैगन

फीचर्स की बात करें तो इसमें स्मार्टफोन नेविगेशन के साथ 7 इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, 4 स्पीकर्स म्यूजिक सिस्टम और 14 इंच के अलॉय व्हील मिलते हैं. सेफ्टी के लिए डुअल एयरबैग्स, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) के साथ एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), फ्रंट सीट बेल्ट रिमाइंडर, हाई-स्पीड अलर्ट सिस्टम और रियर पार्किंग सेंसर मिलता है. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news