Maruti Swift और Hero Splendor चलाने वाले सावधान! कभी भी हो सकती है चोरी, पढ़ें चौंकाने वाली रिपोर्ट
Advertisement

Maruti Swift और Hero Splendor चलाने वाले सावधान! कभी भी हो सकती है चोरी, पढ़ें चौंकाने वाली रिपोर्ट

Car and Bike stolen in india: आपकी कार चोरी होने की कितनी संभावना है, यह इस बात पर भी निर्भर करता है कि आप किस गाड़ी का इस्तेमाल कर रहे हैं. बीमा कंपनी Acko ने हाल ही में एक रिपोर्ट जारी की है, जो आपको चौंका सकती है.

Maruti Swift और Hero Splendor चलाने वाले सावधान! कभी भी हो सकती है चोरी, पढ़ें चौंकाने वाली रिपोर्ट

Most stolen vehicles in india: देश में कार चोरी की घटनाएं भी आम हो चुकी हैं. गाड़ी को चोरी से बचाने के लिए लोग काफी कोशिश करते हैं, लेकिन उसके बावजूद ऐसे मामले कम नहीं हो रहे हैं. आपकी कार चोरी होने की कितनी संभावना है, यह इस बात पर भी निर्भर करता है कि आप किस गाड़ी का इस्तेमाल कर रहे हैं. बीमा कंपनी Acko ने हाल ही में एक रिपोर्ट जारी की है, जो आपको चौंका सकती है. रिपोर्ट में कहा गया है कि अगर आप मारुति सुजुकी स्विफ्ट कार और हीरो स्प्लेंडर जैसी बाइक का इस्तेमाल कर रहे हैं, तो आपको सावधान हो जाने की जरूरत है. दरअसल, बीमा कंपनी ने दिल्ली-एनसीआर में सबसे ज्यादा चोरी की जाने वाली कारों और बाइक की लिस्ट जारी की है, जो आपको भी देखनी चाहिए. 

सबसे ज्यादा चोरी होने वाली गाड़ियां

Maruti Suzuki Wagon R/ Maruti Suzuki Swift

Hyundai Creta

Hyundai Santro

Honda City

Hyundai i10

सबसे ज्यादा चोरी होने वाले टू-व्हीलर्स

Hero Splendor

Honda Activa

Bajaj Pulsar

Royal Enfield Classic 350

TVS Apache

दिल्ली-एनसीआर भारत में सबसे ज्यादा असुरक्षित
दिल्ली-एनसीआर में कार चोरी का खतरा सबसे ज्यादा है. दिल्ली के रोहिणी, भजनपुरा, दयालपुर और सुल्तानपुरी जैसे उत्तरी क्षेत्रों में चोरी की संभावना ज्यादा है. लिस्ट में नोएडा का सेक्टर 12, पश्चिम में उत्तम नगर और गुरुग्राम में साउथ सिटी भी हैं। यह भी बता दें कि एनसीआर में हर 12 मिनट में एक वाहन चोरी हो जाता है. 

सबसे पसंदीदा कार रंग
जब कार के रंग की बात आती है, तो सफेद कारें चोरी की चपेट में आ जाती हैं. इसका सामान्य तर्क यह है कि सफेद रंग की कारों को ट्रैफिक के साथ मिलाना बहुत आसान होता है. इसके अलावा सफेद कारों को अलग रंग में रंगना आसान है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news