Maruti की इन दो कारों के पीछे ऐसे पगलाए ग्राहक, कंपनी के पेंडिंग ऑर्डर 4 लाख पार
Advertisement

Maruti की इन दो कारों के पीछे ऐसे पगलाए ग्राहक, कंपनी के पेंडिंग ऑर्डर 4 लाख पार

Maruti Suzuki Pending Order: इन कारों की बुकिंग भी शुरू की गई. अब इन दोनों कारों को ग्राहकों से इतना जबर्दस्त रेस्पॉन्स मिला है कि कंपनी का पेंडिंग ऑर्डर 4 लाख यूनिट्स का आंकड़ा पार कर गया. 

Maruti की इन दो कारों के पीछे ऐसे पगलाए ग्राहक, कंपनी के पेंडिंग ऑर्डर 4 लाख पार

Maruti Jimny and Fronx: मारुति सुजुकी इंडिया (Maruti Suzuki India) देश की नंबर वन कार कंपनी है. कंपनी ने हाल ही में ऑटो एक्सपो 2023 में अपनी दो नई कारें Maruti Jimny 5 Door और Maruti Fronx को पेश किया. इसके साथ इन कारों की बुकिंग भी शुरू की गई. अब इन दोनों कारों को ग्राहकों से इतना जबर्दस्त रेस्पॉन्स मिला है कि कंपनी का पेंडिंग ऑर्डर 4 लाख यूनिट्स का आंकड़ा पार कर गया. जहां मारुति जिम्नी को महिंद्रा थार (Mahindra Thar) के मुकाबले पर देखा जा रहा है, वहीं मारुति फ्रोंक्स कंपनी की बलेनो और ब्रेजा के बीच में प्लेस की जाएगी. 

मारुति सुजुकी ने बताया कि कारों की शानदार डिमांड और बुकिंग के चलते इस महीने पेंडिंग ऑर्डर बढ़कर 4.05 लाख यूनिट तक पहुंच गया. कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि हाल में पेश एसयूवी जिम्नी और फ्रॉन्क्स की बुकिंग के कारण भी लंबित ऑर्डर बढ़ गए हैं. जिम्नी की बुकिंग 11,000 से पार कर गई है, जबकि फ्रॉन्क्स की बुकिंग लगभग 4,000 यूनिट पर है.

कंपनी के पास दिसंबर, 2022 में समाप्त तीसरी तिमाही में 3.63 लाख वाहनों के पेंडिंग ऑर्डर थे. इनमें से 1.19 लाख ऑर्डर बाजार में नए उतारे गए वाहनों के थे. मारुति सुजुकी इंडिया के वरिष्ठ कार्यकारी अधिकारी (विपणन और बिक्री) शशांक श्रीवास्तव ने बताया, 'हमारे पास अभी लगभग 4,05,000 वाहनों की बुकिंग है, जो लंबित है. इसका मतलब हमारी बुकिंग की दर और गाड़ियों के बारे में पूछताछ बेहतर है.'

उन्होंने कहा कि जनवरी, 2022 की तुलना में इस महीने पूछताछ 22 प्रतिशत जबकि बुकिंग 16 प्रतिशत ज्यादा है. श्रीवास्तव ने कहा कि पेंडिंग बुकिंग कंपनी के हाल ही में पेश दो नए एसयूवी मॉडल- जिम्नी और फ्रॉन्क्स के कारण भी बढ़ गई है. इन दोनों वाहनों को इसी महीने वाहन प्रदर्शनी में पेश किया गया था.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news