Maruti की दो कारों ने पलट दिया गेम! गोली की रफ्तार से हो रही बुक, 33 हजार का आंकड़ा पार
Advertisement
trendingNow11598184

Maruti की दो कारों ने पलट दिया गेम! गोली की रफ्तार से हो रही बुक, 33 हजार का आंकड़ा पार

Maruti Best Selling Car: कंपनी ने इनकी बुकिंग 12 जनवरी से शुरू कर दी थी. अभी दो महीने का समय भी नहीं हुआ और बुकिंग का आंकड़ा 33 हजार यूनिट्स पार कर गया है.

Maruti की दो कारों ने पलट दिया गेम! गोली की रफ्तार से हो रही बुक, 33 हजार का आंकड़ा पार

Maruti Jimny and Fronx Booking: भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी की दो कारों ने लॉन्चिंग से पहले ही धमाल मचा दिया है. कंपनी ने ऑटो एक्सपो 2023 में अपनी Maruti Jimny 5-Door वर्जन और Maruti Fronx को पेश किया था. कंपनी ने इनकी बुकिंग 12 जनवरी से शुरू कर दी थी. अभी दो महीने का समय भी नहीं हुआ और बुकिंग का आंकड़ा 33 हजार यूनिट्स पार कर गया है. इन दोनों कारों में से सबसे पहले Maruti Fronx मारुति फ्रोंक्स को लॉन्च किया जाएगा. कंपनी अगले महीने इसकी कीमतों का ऐलान करेगी, जबकि जिम्नी को मई 2023 में लॉन्च किया जा सकता है. 

बुकिंग अमाउंट
कंपनी की इन दोनों कारों को नेक्सा वेबसाइट या ऑफलाइन डीलरशिप के जरिए बुक किया जा सकता है. कंपनी ने मारुति जिम्नी के लिए बुकिंग अमाउंट 25,000 रुपये और फ्रोंक्स के लिए 11,000 रुपये का रखा है. एक्सप्रेस ड्राइव की रिपोर्ट के मुताबिक, मारुति जिम्नी को अब तक 21 हजार बुकिंग और फ्रोंक्स को 12,000 से ज्यादा बुकिंग मिल गई हैं. इस तरह 2 महीने से कम में इनकी बुकिंग का आंकड़ा 33 हजार पार हो गया. 

बता दें कि मारुति फ्रोंक्स में 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा, जो 98.6 बीएचपी और 147.6 एनएम जेनरेट कर सकता है. इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड एटी गियरबॉक्स के ऑप्शन मिलेंगे. इसमें 1.2-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन भी दिया जाएगा, जो 88.5 बीएचपी और 113 एनएम का जेनरेट कर सकता है. इसमें 5-स्पीड एमटी / एएमटी गियरबॉक्स होगा.

क्या होगी दोनों कारों की कीमत
मारुति सुजुकी फ्रोंक्स की कीमतें अगले महीने यानी अप्रैल में सामने आएंगी. जबकि जिम्नी 5-डोर इस साल मई में लॉन्च किया जा सकता है. लॉन्च होने के बाद फ्रोंक्स मारुति की सबसे सस्ती सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी होगी और इसकी कीमत 7.50 लाख रुपये से शुरू हो सकती है. वहीं जिम्नी 5-डोर की कीमत 12 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होने की संभावना है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे 

Trending news