New Car खरीदने वालों को तगड़ा झटका! Alto से Brezza तक महंगी हो गई ये गाड़ियां
Advertisement
trendingNow11530542

New Car खरीदने वालों को तगड़ा झटका! Alto से Brezza तक महंगी हो गई ये गाड़ियां

Car Price Hike in India: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता ने सोमवार को कहा कि उसने अपने सभी मॉडलों की कीमतों में करीब 1.1 फीसदी की बढ़ोतरी (Maruti Price Hike) की है. मारुति कारों की नई कीमत 16 जनवरी 2023 से लागू हो रही हैं. 

New Car खरीदने वालों को तगड़ा झटका! Alto से Brezza तक महंगी हो गई ये गाड़ियां

Maruti Suzuki Cars: अगर आप नई कार खरीदने की सोच रहे हैं तो आपके लिए एक बुरी खबर आई है. मारुति सुजुकी इंडिया (Maruti Suzuki) ने अपनी कारों के दाम में बढ़ोतरी कर दी है. देश की सबसे बड़ी कार निर्माता मारुति ने सोमवार को कहा कि उसने अपने सभी मॉडलों की कीमतों में करीब 1.1 फीसदी की बढ़ोतरी (Maruti Price Hike) की है. मारुति कारों की नई कीमत 16 जनवरी 2023 से लागू हो रही हैं. कंपनी ने चालू वित्त वर्ष में दूसरी बार अपनी कारों की कीमत बढ़ाई है. इससे पहले अप्रैल 2022 में वाहनों की कीमत बढ़ाई गई थी. हालांकि कंपनी ने जनवरी में हुई इस प्राइस हाइक के बारे में पहले ही ऐलान कर दिया था. 

मारुति सुजुकी ने दिसंबर 2022 में कहा था कि वह बढ़ती लागत के प्रभाव को कम करने के लिए अपने वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी करेगी. इसके साथ ही अप्रैल 2023 से लागू होने वाले सख्त उत्सर्जन मानकों (RDE Norms) के अनुरूप मॉडल बनाने के कारण भी कीमतें बढ़ी हैं. कंपनी भारत में सस्ती हैचबैक कारों के अलावा एसयूवी की बिक्री भी करती है. इसकी कारों की कीमत 3.39 लाख रुपये से 19.49 लाख रुपये के बीच है.

आ रही Jimny और Fronx
मारुति सुजुकी ने हाल ही में ऑटो एक्सपो 2023 में अपनी Jimny और Fronx एसयूवी को पेश किया है. मारुति जिम्नी कंपनी की पहली 4X4 एसयूवी है, जिसे महिंद्रा थार की टक्कर पर देखा जा रहा है. इसकी बुकिंग कंपनी पहले ही शुरू कर चुकी है. 

इसी तरह Maruti Fronx कंपनी की बलेनो पर आधारित एसयूवी है. इसमें आगे का ग्रिल और हेडलैंप्स ग्रैंड विटारा की याद दिला सकता है. यह कंपनी की 4 मीटर से छोटी एसयूवी है, जो काफी हद तक टाटा पंच को टक्कर देगी. इसकी फीचर्स लिस्ट में 360-डिग्री कैमरा और 40 से ज्यादा कनेक्टेड कार फीचर्स शामिल होंगे. 

(भाषा इनपुट के साथ)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं.

Trending news