इस 7 Seater कार का माइलेज 26KM, खरीदने की मची होड़, कीमत बस 8.6 लाख
Advertisement

इस 7 Seater कार का माइलेज 26KM, खरीदने की मची होड़, कीमत बस 8.6 लाख

Best 7 Seater Car: इसमें 1.5-लीटर की पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 102bhp की पावर और 137Nm के टॉर्क को उत्पन्न करता है. इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर यूनिट के साथ जोड़ा जा सकता है.

इस 7 Seater कार का माइलेज 26KM, खरीदने की मची होड़, कीमत बस 8.6 लाख

Maruti Suzuki Ertiga Waiting Period: मारुति सुजुकी की अर्टिगा एक बेहतरीन 7-सीटर कार है, जिसकी लोकप्रियता भारतीय बाजार में काफी शानदार है. यह पेट्रोल के साथ सीएनजी वर्जन में भी आती है, जिसके चलते इसके खरीदारों को लंबा इंतजार करना पड़ सकता है. कंपनी ने अपडेटेड अर्टिगा को 15 मार्च को लॉन्च किया था, और तब से ही यह एमपीवी कार लोगों की दिलचस्पी का केंद्र रही है. यहां इस एमपीवी की डिटेल जानकारी दी गई है, जिसमें इसके वेटिंग पीरियड और कीमत की जानकारी शामिल है. 

मारुति सुजुकी अर्टिगा कुल 4 वेरिएंट्स- LXi, VXi, ZXi और ZXi+ में उपलब्ध है. इसके साथ कंपनी ने इसे सात अलग-अलग कलर ऑप्शन में भी उपलब्ध किया है. अर्टिगा के इंजन पावरट्रेन की बात करें तो इसमें 1.5-लीटर की पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 102bhp की पावर और 137Nm के टॉर्क को उत्पन्न करता है. इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर यूनिट के साथ जोड़ा जा सकता है. इसके अलावा, इसमें CNG वर्जन भी उपलब्ध है, जो 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ 87bhp की पावर और 121.5Nm के टॉर्क को प्रदान करता है. सीएनजी में इसका माइलेज 26KM तक का है. 

कितना वेटिंग पीरियड
इस एमपीवी की कीमत LXi (O) MT वेरिएंट से 8,64,000 रुपये से शुरू होती है और टॉप ट्रिम ZXi+ AT वेरिएंट तक 13,08,000 रुपये जा सकती है. यह सभी कीमतें एक्स-शोरूम बेसिस पर हैं. यह उपलब्ध वेरिएंट, कलर, और जगह के आधार पर अलग-अलग हो सकती हैं.  इस एमपीवी का मुकाबला रेनो ट्राइबर और किआ कैरेंस जैसी कारों से रहता है. 

मारुति अर्टिगा के लिए दिल्ली में 40 से 90 सप्ताह का वेटिंग पीरियड हो सकता है. यह वेटिंग पीरियड शोरूम और वेरिएंट के हिसाब से भी भिन्न-भिन्न होता है. खरीदने की सोच रहे हैं तो लोकल डीलरशिप से संपर्क करके वेटिंग पीरियड के बारे में जानकारी पाना फायदेमंद होगा.

Trending news